Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran News: साइबर कैफे में दिन दहाड़े लूटपाट, कनपट्टी पर बंदूक सटाकर लाखों लेकर फरार हुए बदमाश

सारण जिले के दाउदपुर में अपराधियों ने दिन दहाड़े एक साइबर कैफे में घुसकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। घटना सुबह साढ़े आठ बजे के आस-पास की बताई जाती है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि कनपट्टी पर असलहा सटा कर बदमाश 47 हजार रुपये नगद लैपटाप चार्जर फिंगर डिवाइस मोबाइल आदि समान लेकर फरार हो गए।

By Sanjay DaudpurEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
दाउदपुर में लूट की घटना के बाद जानकारी लेने पहुंची पुलिस

संवाद सूत्र, दाउदपुर (सारण)। बिहार के सारण जिले में दाउदपुर में सोमवार की सुबह एक बाइक पर सवार चार अपराधियों ने दिन दहाड़े एक साइबर कैफे में घुसकर हथियार के बल पर की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। घटना सुबह साढ़े आठ बजे के आस-पास की बताई जाती है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, दाउदपुर बाजार के सिनेमा रोड में स्थित पुलकित साइबर कैफे संचालक संतोष कुमार सिंह जैसे ही सुबह में अपना दुकान खोल कर अंदर घुसे, तभी पीछे से अपराधी भी दुकान में घुस गए।

छपरा की ओर अपराधी हुए फरार

कनपट्टी पर असलहा सटा कर 47 हजार रुपये नगद, लैपटाप, चार्जर, फिंगर डिवाइस, मोबाइल आदि समान लेकर फरार हो गए। उसके बाद कुछ दूर तक चिल्लाते हुए संचालक ने अपराधियों का पीछा किया, तब तक अपराधी बाइक पर सवार होकर छपरा की ओर फरार हो गए थे।

उसके बाद पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दाउदपुर थानाध्यक्ष बीरेंद्र राम एसआई प्रियंका कुमारी के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच-पड़ताल की। अगल- बगल में लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक करने के बाद छानबीन शुरू कर दी। 

पैसों का लेन-देन का काम 

संचालक ने बताया कि वह दाउदपुर के सिनेमा रोड में अपने मकान में साइबर कैफे सह स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं। वह पैसे का लेन- देन भी करते हैं। वह रोज दुमदुमा गांव से आकर सुबह साढ़े आठ बजे दुकान खोलते हैं।

इसी तरह सोमवार को भी दुकान खोल कर काउंटर पर बैग रखा ही था कि एक अपाची बाइक पर चार अपराधी पहुंचे। उनमें से दो अपराधी दुकान के अंदर घुस गए, जबकि एक गली में और चौथा सड़क पर बाइक के साथ खड़ा था।

एक बाइक पर सवार होकर सभी हुए फरार

जब तक कुछ समझ पाता तबतक दुकान के अंदर घुसे दो अपराधियों में से एक ने कनपट्टी पर कट्टा सटा दिया और काउंटर पर रखे बैग व मोबाइल लेकर बाइक के पास खड़े अपराधी के पास फेंक दिया। फिर सभी एक बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।

इस लूट कांड में कैफे संचालक ने बताया कि बैग में रखे 47 हजार नगद, एक लैपटाप, एक लैपटाप चार्जर, एक मोबाइल, दो मोबाइल चार्जर, दो फिंगर डिवाइस के साथ एक कीबोर्ड की लूट हुई है।

नगद समेत अन्य लूट की समान की अनुमानित कीमत करीब एक लाख तीस हजार रुपये है। थानाध्यक्ष बीरेंद्र राम ने बताया कि पुलिस घटना की तहकीकात कर जड़ तक पहुंच चुकी है। सिर्फ गिरफ्तारी बाकी है।

यह भी पढ़ें- रेलवे फाटकों की अहमियत दरकिनार, एक ही दिन दो लोगों ने गंवाई जान, फिर भी लोग बन रहे अंजान, इन्हें नहीं मौत का खौफ

यह भी पढ़ें- युवक के साथ घर से भागकर बिहार पहुंची यूपी की छात्रा... जंगल में हत्या का प्रयास; छानबीन में जुटी पुलिस