Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: बिहार में जंगलराज! दाउदपुर और दिघवारा में पुलिस पर हमला, एक जवान और SHO घायल; बोलेरो क्षतिग्रस्त

Attack On Bihar Police बिहार में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। दाउदपुर और दिघवारा में शुक्रवार को पुलिस टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है। दाउदपुर में कुछ युवकों ने एक पुलिसकर्मी को जमकर पीटा। वहीं दिघवारा में बालू माफिया ने पुलिस पर अटैक कर दिया। जिसमें एक एसएचओ घायल हो गए। वहीं पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

By Sanjay DaudpurEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
बिहार में जंगलराज! दाउदपुर और दिघवारा में पुलिस पर हमला, एक जवान और SHO घायल; बोलेरो क्षतिग्रस्त

जागरण टीम, दाउदपुर/दिघवारा। Attack On Bihar Police छपरा-सिवान मुख्य मार्ग के बनवार फ्लाईओवर ब्रिज के समीप शुक्रवार को वाहन जांच के दौरान बाइक सवार युवकों ने पुलिसकर्मी से मारपीट की। उस समय की बताई जा रही है जब दाउदपुर थाना पुलिस बल के जवान बनवार फ्लाईओवर ब्रिज के समीप वाहन जांच कर रहे थे। इसी क्रम में एक बाइक पर तीन युवक सवार होकर दाउदपुर की तरफ जा रहे थे।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल के जवानों ने बाइक चालक को रोक कर पूछताछ व कागजात की जांच पड़ताल की। कोई कागज नहीं होने के कारण बाइक को जब्त कर थाने लेकर जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार युवकों ने फोन कर कुछ युवक को बुलाया और फिर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने लगे और बाइक लेकर फरार हो गए।

थानाध्यक्ष बीरेंद्र ने बताया कि इस मामले में एक पुलिसकर्मी मुकेश कुमार जख्मी हो गए, जिनका उपचार चल रहा है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन आरोपी रंजीत कुमार, सार्थक आर्यन, रिविलगंज थाना के गोदना व अभिषेक कुमार मिश्रा माने को गिरफ्तार किया है। वहीं, फरार रोहित कुमार गोदना निवासी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

अवैध ट्रक को पकड़ने गई दिघवारा पुलिस पर बालू माफिया ने किया हमला, बोलेरो क्षतिग्रस्त

दिघवारा। सारण जिले के दिघवारा बाजार के समीप गुरुवार की देर रात सूचना पर अवैध बालू के ट्रक को पकड़ने गई दिघवारा पुलिस पर बालू माफिया ने अचानक हमला बोल दिया, जिसमें थाने की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना के बाद बालू माफियाओं के मंसूबों को देखते हुए दिघवारा थाने की पुलिस ने आसपास के आधा दर्जन थाने की पुलिस को बुलाकर माफिया को मौके से खदेड़ दिया।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में खनन टीम के साथ मिल 57 ओवरलोड बालू लदे ट्रकों को पकड़ा, जिस पर डेढ़ करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया गया।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार की देर रात दिघवारा थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि अवैध रूप से ओवरलोड ट्रक पासिंग गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर दिघवारा बाजार होकर गुजर रहे हैं। उससे ट्रकों की बड़ी लाइन बाजार में लगी हुई है। सूचना पर पुलिस की टीम गाड़ी को पकड़ने के लिए गई। उसे देख बालू माफिया आक्रोशित हो गए प्रशासन को डराने के लिए ईंट पत्थर चलाने लगे। उससे पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

इस घटना में थानाप्रभारी को चोट आई है। घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को मिली। इसके बाद कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जिस वक्त बालू माफिया पुलिस पर हमले किए थे, उस समय कुछ देर के लिए अपना तफरी का माहौल हो गया था। बालू माफिया पुलिस पर भारी पड़ रहे थे। इसके बाद कई थानों की पुलिस पहुंची।

सोनपुर डीएसपी अमरेश कुमार पांडा ने बताया कि दिघवारा रेलवे ढाला के समीप सड़क जाम होने की सूचना पर पुलिस गई थी। वहां ओवरलोड ट्रकों की लाइन लगी थी। पुलिस को देख बालू माफिया ने हमला किया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Aurangabad Accident: औरंगाबाद में जीटी रोड पर ट्रक ने युवक को कुचला, दर्दनाक मौत; 5 घंटे तक जाम रही सड़क

ये भी पढ़ें- Bihar News: कांग्रेस नेता ने RJD सुप्रीमो Lalu Yadav को पहनाया सोने का मुकुट, बोले- मुझे हमेशा से उनका स्नेह मिला है