Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Liquor Ban in Bihar: अब शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए जल जहाज से होगी निगरानी

बिहार में तमाम कड़ाई के बावजूद शराब तस्करी पर लगाम लगा पाना मुश्किल है। तस्कर आए दिन नए तरीके ढूंढकर शराब की खेप आसानी से बिहार लाने में कामयाब हैं। वहीं शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए आए दिन उत्पाद विभाग भी अजीबो गरीब योजना बनाती रहती है। अब खबर है कि जल जहाज के जरिए तस्करों पर निगरानी रखी जाएगी।

By Sanjay Kumar SharmaEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र दाउदपुर,/माँझी(सारण): बिहार में लागू शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराने के लिए उत्पाद विभाग भी अजब गजब नित नए प्रयोग कर रहा है। जो तस्करों के लिए कभी खुशी कभी गम साबित हो रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में यूपी के रास्ते सरयू नदी में नाव के सहारे होने वाली शराब की तस्करी रोकने के लिए विभाग जल्द ही जल जहाज का प्रयोग शुरू करेगा।

चेक पोस्ट से हटाई गई स्कैनर मशीन

सूत्रों ने बताया कि जल्द ही मांझी में जल जहाज शराब तस्करों को नदी में खदेड़ता नजर आएगा। इस बीच यह सूचना मिली है कि माँझी के जयप्रभा सेतु उत्पाद विभाग के चैकपोस्ट से स्कैनर मशीन को विभाग द्वारा हटा लिया गया है।

मशीन हटने से तस्करों को राहत

पिछले लगभग एक महीने से पुलिसकर्मी अनुमान के आधार पर शराबियों के मुंह से आ रही बदबू को भांपकर उन्हें पकड़ रहे हैं। स्कैनर मशीन के हटा लिए जाने से आजकल शराब तस्करों की बल्ले बल्ले है।

यह भी पढ़ें- दूसरी जाति में शादी की सजा: बुजुर्ग के शव को पड़ोसियों ने नहीं लगाया हाथ, आखिरकार इन चार कंधों ने मिला सहारा

जानकार सूत्र बताते हैं कि अब पुलिस मालवाहक वाहनों पर लदे सामान को टटोलकर अथवा वाहनों को ठोक बजाकर उसमें शराब लदे होने अथवा नहीं लदे होने की मॉनिटरिंग करके अपनी ड्यूटी की खानापूर्ती कर रहे हैं।