Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'2 सितंबर तक दो लाख पहुंचा दो...', सरकारी स्कूल में बदमाशों ने चिपकाई पर्ची; शिक्षकों से मांगी रंगदारी

बिहार के सीतामढ़ी में बदमाशों का आतंक बढ़ गया है। सीतामढ़ी के बथनाहा प्रखंड क्षेत्र के सहियारा थाना क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरनहिया में रंगदारी की मांग का पर्चा चिपकाया गया है। पर्चे में 2 सितंबर तक 2 लाख रुपये की मांग की गई है। विद्यालय के सभी कर्मी दहशत में हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले में बथनाहा प्रखंड क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरनहिया में स्कूल के मेन गेट पर बदमाशों ने रंगदारी की मांग करते हुए एक पर्ची चिपका दी है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अभिषेक शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  विद्यालय के शिक्षक व अन्य शिक्षकेत्तर कर्मचारी सोमवार की सुबह 9 बजे विद्यालय में पहुंचे, तभी विद्यालय भवन के मुख्य द्वार के चार पीलरों पर एक कम्प्यूटराईज्ड पर्ची मिली।

बताया जा रहा है कि यह पर्ची किसी 'टीम नवाब गरीबों के मसीहा' नामक आपराधिक संगठन द्वारा चिपकाई गई है। इसमें लिखा था कि 2 सितंबर को 2 बजे तक 2 लाख विद्यालय में पदस्थापित प्रत्येक कर्मियों को देना है।

वहीं, हर एक कर्मियों को 2 लाख के बंडल पर अपना नाम लिखकर भी देने की चेतावनी पर्चे में अंकित है। नहीं देने पर कर्मियों व स्वजनों को बुरा परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है।

इस घटना के बाद विद्यालय के सभी कर्मी दहशत में आ गए हैं। जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों को मिलने के बाद विद्यालय में भीड़ भी जुटने लगी। पर्चा को लेकर ग्रामीण भी दहशत में आ गए है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री शर्मा ने मामले की सूचना सहियारा थाना को दी। सूचना मिलने के बाद सहियारा थाना एएसआई विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची। उन्होंने विद्यालय पहुंचकर सटे पर्चे को उतारा। इसके अलावा, आठ पर्चे को जब्त भी कर लिया।

हालांकि, विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने स्थानीय थाना व अन्य उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर मामले से अवगत भी कराया है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

सहियारा थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। इसमें कोई अज्ञात असामाजिक तत्व साजिश के तहत दहशत फैलाना चाह रहा है। हालांकि, मामले की जांच की जा रही है।