Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: चलती बाइक की डिक्की में हुआ धमाका, फिर घायल चालक ने जो किया... अब पुलिस कर रही तलाश

पश्चिमी चंपारण के साठी में एक बाइक की डिक्की में धमाका हो गया। विस्फोट के बाद बाइक चालक फरार हो गया। वहीं प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने जानवरों को भगाने वाले पटाखे से धमाका होने की आशंका जताई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसके आधार पर पुलिस चालक की पहचान की कोशिश कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 04 Sep 2023 11:16 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर डिक्‍की के टूटे भाग और खून के लगे धब्बे (बाएं), घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटे थानाध्यक्ष।

साठी (पश्चिमी चंपारण), संवाद सूत्र: जिले के लौरिया प्रखंड में सोमवार को एक बाइक की डिक्की में विस्फोट हो गया। अचानक हुए इस धमाके से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

वहीं, घटना के बाद चालक घायल अवस्था में ही बाइक लेकर फरार हो गया है। धमाके की सूचना पर थानाध्यक्ष उदय कुमार जांच के लिए पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

जानवरों को भगाने वाले पटाखे से हुआ धमाका

जानकारी के अनुसार, धमाका लौरिया प्रखंड के धमौरा पंचायत के वृन्दावन से नोनियावा टोला जाने वाली मुख्य सड़क पर हुआ। पुलिस टीम जांच के लिए घटनास्थल से खून का धब्बा और बाइक के टूटे अवशेष इकट्ठा कर थाने ले गई। वहीं, इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

जांच के लिए डीएसपी नरकटियागंज कुंदन कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे, उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर बाइक चालक की पहचान की जा रही है। आशंका है कि धमाका जानवरों को भगाने वाले पटाखे के फटने से हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नेपाल से चरस लेकर भारत में घुसा तस्कर

वहीं, पश्चिम चम्पारण के सिकटा में एसएसबी के जवानों ने साढ़े नौ किलोग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर रविवार की शाम बाइक की टंकी में चरस के 17 पैकेट लेकर सीमा पार करने वाला था, जिसे मुखबिर के सूचना पर सीमा सुरक्षा पर तैनात जवानों ने पकड़ लिया।

एसएसबी के 47वीं बटालियन के उप कमांडेंट टीएच बसंता सिंह ने घटना का खुलासा किया, उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के रास्ते नेपाल से भारी मात्रा में मादक पदार्थ निकलने वाला है। जानकारी के आधार पर सहायक उप निरीक्षक गलवीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम संभावित ठिकानों पर तैनात किया गया।

बाइक की टंकी में रखे थे 17 पैकेट

उप कमांडेंट के अनुसार, इसी बीच सिकटा रेलवे क्रॉसिंग पर एक बाइक सवार पहुंचा। वह एसएसबी जवानों को देखकर बाइक छोड़कर भागने लगा। जवानों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया, उसने बाइक की टंकी में 17 पैकेट एक प्लास्टिक में लेपटकर छुपा रखा था।

टीम ने इसमें नौ किलो 500 ग्राम चरस बरामद किया। इसके साथ ही तस्कर की बाइक को भी जब्त कर ली गई है।

उप कमांडेंट ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर की पहचान प्रेमी साह कानू उर्फ थारू साह (30) के रूप में हुई है। वह नेपाल के पर्सा जिला के बुढगाई थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

एसएसबी ने तस्कर को विधिक कार्रवाई के लिए सिकटा थाने को सौंप दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ठाकुर ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है।