Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Success Story: किसान की बेटी बनी अफसर, बीपीएससी परीक्षा में हासिल किया 11वां स्थान; गर्व से ऊंचा कर दिया सिर

BPSC Exam 2023 Result अगर हौसले बुलंद हों तो मंजिल मिल ही जाती है। बेतिया जिले में एक किसान की बेटी ने मेहनत कर 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा पास कर ली है। मंगला कुमारी ने 11वां स्थान हासिल कर जिले का सम्मान बढ़ाया है। मंगला की इस सफलता से परिवार जवार सहित पूरे जिले में खुशी है। इसके साथ ही ऋचा प्रियदर्शनी भी परीक्षा में सफल हुई हैं।

By Sandesh TiwariEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 31 Oct 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
BPSC Success Story: किसान की बेटी बनी अफसर, बीपीएससी परीक्षा में हासिल किया 11वां स्थान

बेतिया, संवाद सहयोगी। बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट शनिवार को आयोग ने जारी कर दिया है। बीपीएससी की ओर घोषित परीक्षा परिणाम में जिले की मंगला कुमारी ने 11वां स्थान हासिल कर जिले का सम्मान बढ़ाया है।

जिले के लौरिया प्रखंड के सुअरछाप गांव निवासी किसान विद्याकांत पांडेय व पूनम पांडेय की सुपुत्री मंगला कुमारी बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित की गई हैं। मंगला चार बहनों व एक भाई में दूसरे नंबर पर है।

ऋचा प्रियदर्शनी भी बीपीएससी की परीक्षा में सफल

मंगला की इस सफलता से परिवार जवार सहित पूरे जिले में खुशी है। उधर बगहा के पटखौली निवासी वेदप्रकाश पाठक की सुपुत्री ऋचा प्रियदर्शनी भी 67वीं बीपीएससी की फाइनल परीक्षा में सफल हुई हैं। जिले की दो- दो बेटियों ने अपनी इस कामयाबी से जिले का मान सम्मान व गौरव बढ़ाने का काम किया है।

रिचा प्रियदर्शनी। जागरण

अजय को बीपीएससी में मिला 273वां स्थान

बीपीएससी की 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में नगर के आईटीआई निवासी लालबाबू खरवार व उर्मिला देवी का पुत्र अजय कुमार खरवार ने सफलता हासिल की है। 273वां स्थान हासिल कर अजय ने जिले का नाम रोशन किया है।

अजय को मिठाई खिलाते उनके माता-पिता

इनके पिता नगर के धांगड़ टोली उच्च विद्यालय के सेवा निवृत शिक्षक है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा नगर के ही नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल से हुई है। वे वर्ष 2021 में रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पद पर योगदान किया था।

अजय ने बताया कि जॉब करते हुए उन्होंने तैयारी कर यह सफलता हासिल की है। उनकी सफलता से उनके घर में जश्न का माहौल है। उनको बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वही नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल के प्राचार्य केएम मिश्रा ने बताया कि अजय बचपन से ही मेधावी छात्र था।

ये भी पढ़ें -

ललन सिंह ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- रेलवे की लापरवाही से जा रही जान, प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाने में व्यस्त

DRCC Workers Strike: हड़ताल 21वें दिन भी जारी, कर्मचारी बोले- मांग पूरी नहीं होने तक अड़े रहेंगे; कामकाज हो गया ठप