Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बदमाशों का दुस्साहस: भाई को बंधक बना शादी की नीयत से किया नाबालिग बहन का अपहरण; वापस करने के नाम पर परिवार से की मारपीट

बिहार के बगहा में शादी की नीयत से नाबालिग बच्ची का अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। बच्ची के मां ने इस मामले महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में बताया गया कि आरोपी जबरन दरवाजा खुलवाने के बाद बेटा का हाथ पैर बांधा और फिर बच्ची को मुंह दबाकर जबरन उठा ले गए। अब पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Tufani ChaudharyEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

बगहा, संवाद सहयोगी। बिहार के बगहा में पठखौली ओपी के एक मुहल्ले से एक नाबालिग बच्ची का अपहरण शादी की नीयत से कर लिया गया है। बच्ची की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कैलाशनगर निवासी शिव बीन, रामू बीन, सुनीता देवी, गणेश बीन, रमावती देवी आदि को नामजद किया गया है।

रात में अपहरण के लिए घर में घुसे लोग

दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि शिकायतकर्ता अपने पति के साथ बाहर रहती है। उसके बेटा व बेटी अपने दादा-दादी के साथ घर पर रहते हैं। बीते 21 अक्टूबर को महिला के सास-ससुर मच्छरगावां खेती देखने के लिए चले गए तो उसी रात नामजद सभी लोग अचानक उसके घर पर पहुंच गए। 

आवेदन में आगे कहा कि जबरन दरवाजा खुलवाने के बाद आरोपियों ने बेटे का हाथ पैर बांधा और फिर बच्ची को मुंह दबाकर जबरन उठा ले गए। दूसरे दिन उसके बेटा के द्वारा घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद उसके दादा अमिका यादव घर पहुंचे। 

अभी तक बच्ची को नहीं लौटाया

इसके बाद बच्ची को खोजते हुए रामू बीन के घर गए तो उसने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए भगा दिया। उसने बताया कि बच्ची को उसका बेटा शिव बीन बाहर लेकर चला गया है। इसके बाद स्थानीय स्तर पर पंचायती हुई तो उसमें नामजद सभी लोगों ने लड़की को वापस करने के लिए कुछ दिन का समय मांगा।

इस बीच बच्ची की मां और पिता भी प्रदेश से वापस लौट गए। फिर समय सीमा समाप्त होने के बाद लड़की की मांग करने अभियुक्तों के घर गए तो उन लोगों के साथ भी मारपीट कर भगा दिया गया। इसके बाद लड़की मां ने महिला थाने में बीते 11 नवंबर को आवेदन दी।

मामले में महिला थाने के थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दिवाली की रात जमीन विवाद में बुजुर्ग महिला की पीटकर हत्या, घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल

यह भी पढ़ें- पटाखों के शोर में घुट गया धनबाद, जमकर हुई आतिशबाजी से बढ़ा प्रदूषण का लेवल; बिगड़ी हवा की गुणवत्ता