Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडिगो में अपने शेयर बेचने की प्लानिंग कर रहे को-फाउंडर राकेश गंगवाल, जानें कंपनी में उनकी कितनी हिस्सेदारी

मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इंडिगो के सह-संस्थापक राकेश गंगवाल का परिवार बुधवार को एक ब्लॉक डील में इंटरग्लोबल एविएशन के 45 करोड़ डालर के शेयर बेचेगा। इंटरग्लोब एविएशन इंडिगो की मूल कंपनी है। राकेश गंगवाल और उनकी पत्नी शोभा गंगवाल ने मौजूदा बाजार मूल्य से छह प्रतिशत कम 2400 रुपये प्रति शेयर पर हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Tue, 15 Aug 2023 07:39 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो के को-फाउंडर का परिवार बेचेगा 45 करोड़ डालर के शेयर

बेंगलुरू, रायटर: एक मीडिया रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि विमानन कंपनी इंडिगो के सह संस्थापक राकेश गंगवाल का परिवार बुधवार को एक ब्लाक डील के माध्यम से इंटरग्लोबल एविएशन के 45 करोड़ डालर तक के शेयर बेचेगा।

इंटरग्लोब एविएशन इंडिगो की पैरेंट कंपनी है। राकेश गंगवाल और उनकी पत्नी शोभा गंगवाल ने 2,400 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई है, जो मौजूदा बाजार मूल्य से छह प्रतिशत कम है।

हालांकि जब इस संबंध में समाचार एजेंसी रायटर ने इंडिगो की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसी साल जून में एक निजी टीवी चैनल ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा था कि इस बात की संभावना है कि गंगवाल परिवार अपनी पांच से सात प्रतिशत 75 अरब रुपये तक में बेच सकता है।

किसके पास कितनी हिस्सेदारी?

शेयर बाजार के आंकड़ों पर गौर करें तो राकेश गंगवाल के पास 31 मार्च तक इंटरग्लोब में 13.23 प्रतिशत हिस्सेदारी थी और शोभा गंगवाल के पास 2.99 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। जबकि उनके चिंकरपू फैमिली ट्रस्ट के पास 13.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

शोभा गंगवाल ने फरवरी में अपनी हिस्सेदारी में चार प्रतिशत से अधिक की कटौती की थी। राकेश गंगवाल ने फरवरी 2022 में कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि वह पांच वर्षों में एयरलाइन में अपनी हिस्सेदारी में कटौती करेंगे।