Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mystifly ने Google Cloud से मिलाया हाथ, ट्रैवल टेक्नोलॉजी सेक्टर में ग्रोथ और इनोवेशन को मिलेगा बढ़ावा

यात्रा सेवा समाधान प्रदाता मिस्टीफाई ने यात्रा प्रौद्योगिकी में विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए गूगल क्लाउड के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी मिस्टीफ्लाई के स्मार्ट सेलिंग प्लेटफॉर्म (एसएसपी) को गूगल की उन्नत क्लाउड सेवाओं और एआई क्षमताओं के साथ एकीकृत करने पर केंद्रित है। कंपनी B2B कारोबार में है और साल 2009 में स्थापित हुई थी। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
साल 2009 में स्थापित हुई थी कंपनी। पहले सात साल थी बूटस्ट्रैप

पीटीआई, नई दिल्ली। ट्रैवल सर्विस सॉल्यूशन प्रोवाइडर मिस्टीफ्लाई (Mystifly) ने ट्रैवल टेक्नोलॉजी सेक्टर में ग्रोथ और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए गूगल क्लाउड (Google Cloud) के साथ हाथ मिलाया है।

यह सहयोग मिस्टीफ्लाई के स्मार्ट सेलिंग प्लेटफॉर्म (SSP) को गूगल की अत्याधुनिक क्लाउड सेवाओं और जेनरेटिव एआई क्षमताओं के साथ एकीकृत करने पर केंद्रित है। पीटीआई को मिस्टीफ्लाई के सीईओ राजीव कुमार ने कहा,

गूगल क्लाउड के साथ हमारी साझेदारी पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में यात्रा बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने, पुरानी और नई प्रौद्योगिकियों को जोड़ने वाले समाधान प्रदान करने और यात्रियों की समझदार जरूरतों और विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं की दक्षता को पूरा करने के मिस्टीफ्लाई के मिशन का समर्थन करती है।

इन्फ्रास्ट्रक्चर की समस्या को हल कर रही है कंपनी

मिस्टीफ्लाई के सीईओ राजीव कुमार ने कहा कि कंपनी मुख्य बुनियादी ढांचे की समस्याओं को हल कर रही है क्योंकि शानदार B2C अनुभव प्रदान करने के लिए बुनियादी ढांचे का बेहतर होना जरूरी है। सीईओ ने बताया कि मिस्टीफ्लाई का 85 फीसदी कारोबार और कुल राजस्व भारत के बाहर से आता है।

भारत कितना करता है योगदान?

राजीव कुमार के मुताबिक मिस्टीफ्लाई के राजस्व में भारत का योगदान पिछले 10 साल से 15 प्रतिशत से भी कम है। मिस्टीफ्लाई के पास अमेरिकी और यूरोपीय बिजनेस के साथ-साथ एशिया प्रशांत क्षेत्र की कंपनियों के ग्राहक हैं।

क्या है मिस्टीफ्लाई?

मिस्टीफ्लाई B2B ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर है। कंपनी हवाई सामग्री (उड़ानें, सहायक, बंडल, ब्रॉन्ड) की आपूर्ति, बिक्री और सर्विसिंग में अग्रणी हैं।

मिस्टीफ्लाई की शुरुआत साल 2009 में हुई थी। मिस्टीफ्लाई की वेबसाइट पर मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी पर दुनिया भर में 700 से अधिक एयरलाइंस और 3000 से अधिक ट्रैवल विक्रेता भरोसा करते हैं। कंपनी के प्रॉफिटेबल बनने से पहले सात साल तक कंपनी बूटस्ट्रैप थी। 2017 से 2019 में कंपनी प्रॉफिटेबल हुई है।