Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर की वेबसाइट लॉन्च, ईशा अंबानी ने आर्ट के लिए मां के समर्पण को किया सलाम

दृश्य कला के लिए भारत का सबसे आधुनिक प्रतिष्ठित और विश्व स्तरीय सांस्कृतिक केंद्र भव्य शुरुआत के लिए तैयार हो गया है। इसके जरिए रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष नीता अंबानी का एक और सपना पूरा हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Fri, 09 Dec 2022 09:51 PM (IST)
Hero Image
Website of Nita Mukesh Ambani Cultural Center launched

मुंबई, जागरण ब्यूरो: सपनों के शहर मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ (एनएमएसीसी) बनाया जा रहा है। आज सेंटर की वेबसाइट का ऑफिशियल लॉन्च किया गया। 31 मार्च 2023 तक यह सेंटर आकार ले लेगा और इसे दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा।

वेबसाइट लॉन्च के मौके पर जारी एक वीडियो में ईशा अंबानी ने आर्ट के लिए अपनी मां, नीता अंबानी के समर्पण को सलाम किया। उन्होंने बताया कि पिछले 50 वर्षों से नीता अंबानी रोज नृत्य की साधना कर रही हैं। एक बिजनेस वूमेन, स्पोर्टस लवर, लीडर और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन से पहले मम्मी एक भरतनाट्यम डांसर हैं।

आज कुछ हूं, नृत्य की वजह से हूं...

नीता अंबानी ने वीडियो में कहा कि ‘आज मैं जो कुछ हूं नृत्य की वजह से ही हूं। भारत में मूर्तिकला, नृत्य, संगीत, नाटक, चित्रकारी आदि की एक परम्परा रही है। मेरा सपना है कि भारत की कला की यह खुशबू दुनिया तक पहुंचे। मेरे बचपन के सपने को नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर ने पूरा किया है। मुझे उम्मीद है कि यहाँ आकर कलाकार अपनी कल्पना की उड़ान भर पाएंगे।'

परफॉर्मिंग और विजुएल आर्टस का होगा प्रदर्शन

‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ (एनएमएसीसी) में एक तीन मंजिला इमारत में परफॉर्मिंग और विजुएल आर्टस का प्रदर्शन होगा। परफॉर्मिंग आर्ट के लिए ‘द ग्रैंड थिएटर, द स्टूडियो थिएटर और द क्यूब जैसे शानदार थिएटर बनाए जाएंगे। इन सभी में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। ‘द ग्रैंड थिएटर’ में 2 हजार दर्शक एक साथ कार्यक्रमों का मजा उठा सकेंगे। भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की प्रदर्शनी के लिए 16 हजार वर्गफुट में फैला एक चार मंजिला आर्ट हाउस भी लॉन्च होगा।

मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के जियो वर्ल्ड सेंटर में स्थित इस सेंटर के बारे में नीता अंबानी ने कहा कि उम्मीद है कि NMACC एक ऐसा स्थान बन जाएगा जो आने वाले वर्षों के लिए प्रतिभा का पोषण करेगा और प्रेरणा देगा।

ये भी पढ़ें-

Isha Ambani: नाना बने मुकेश अंबानी, बेटी ईशा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

Mukesh Ambani: रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी