Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: कोयला खदान में बड़ा हादसा, भारी बारिश के बीच पानी में बहे अधिकारी; तलाश जारी

Chhattisgarh साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की कोयला खदान में भारी बारिश के चलते पानी भरने से एक अधिकारी उसमें बह गए। घटना छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की है। सीनियर अंडर मैनेजर खदान का निरीक्षण करने पहुंचे थे तभी खदान में ढलान से एकाएक भारी मात्रा में पानी बह गया और अधिकारी भी उसकी चपेट में आ गए। उनकी तलाश की जा रही है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
खदान में ढलान से अचानक पानी भरने से हुआ हादसा। (File Image)

पीटीआई, कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में ‘साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड’ (एसईसीएल) के खदान में भारी बारिश के दौरान एक अधिकारी पानी में बह गए। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि एसईसीएल की खुली कोयला खदान के एक हिस्से में पानी भरने से खदान के सीनियर अंडर मैनेजर जितेंद्र नागरकर पानी में बह गए। अधिकारी की तलाश की जा रही है।

निरीक्षण करने पहुंचे थे अधिकारी

पुलिस बताया कि कोल इंडिया की सहायक कंपनी एसईसीएल के कुसमुंडा कोयला खदान में शाम लगभग चार बजे अधिकारी और कर्मचारी खदान का निरीक्षण कर रहे थे। अधिकारी लगातार बारिश के कारण खदान के एक हिस्से में जमा हुए पानी का निरीक्षण करने गए थे।

अचानक पानी भरने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार जब अधिकारी खदान का निरीक्षण कर रहे थे, तब खदान में ढलान से अचानक भारी मात्रा में पानी बह गया। वहां मौजूद नागरकर और एक अन्य अधिकारी उसमें बह गए। एक अन्य अधिकारी किसी तरह सुरक्षित रहने में कामयाब रहे, लेकिन नागरकर संभल नहीं पाए। अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद एसईसीएल और राज्य आपदा मोचन बल के कर्मचारियों ने लापता अधिकारी की तलाश शुरू कर दी है।