Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"मैं जिंदा हूं और ठीक हूं..." Heath Streak ने अपनी मौत की खबर को बताया अफवाह, कहा- झूठ बोलने वाला मांफी मांगे

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर पूरी तरह से अफवाह साबित हुई है। हेनरी ओलंगा ने सोशल मीडिया पर लिखा थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस भेज दिया। वह पूरी तरह से ठीक हैं। वहीं हीथ स्ट्रीक ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि वह इस खबर से आहत हुए हैं। सूत्र को माफी मांगनी चाहिए ऐसी अफवाह फैलाने के लिए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 23 Aug 2023 12:11 PM (IST)
Hero Image
Heath Streak death news, हीथ स्ट्रीक की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर सनसनी बनी थी। उन्हीं के साथी क्रिकेटर रहे हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टी की थी। हालांकि, कुछ देर बाद फिर ओलंगा ने ही व्हाट्सएप का स्क्रीन शॉट लकेर मौत की खबर को फेक बताया। 

हेनरी ओलंगा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मौत की खबर को अफवाह बताया। हेनरी ने लिखा, "थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस भेज दिया और वह जिंदा हैं।" वहीं, खुद हीथ स्ट्रीक ने भी इस खबर को फेक बताया है। इसके बाद खुद हीथ स्ट्रीक ने बयान जारी कर अपने निधन की खबर को अफवाह घोषित की। 

मिड डे के अनुसार, बुधवार को सुबह जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने लिखा, "मैं जीवित हूं और ठीक हूं। मैं यह जानकर बहुत परेशान हूं कि किसी के गुजर जाने जैसी बड़ी बात बिना पुष्टि के फैलाई जा सकती है, खासकर हमारे सोशल मीडिया के युग में।"

कैंसर से पीड़ित चल रहे हैं स्ट्रीक

स्ट्रीक ने एक व्हाट्सएप संदेश में कहा, "मेरा मानना ​​है कि सूत्र को माफी मांगनी चाहिए। मैं इस खबर से आहत हूं।" बता दें कि स्ट्रीक का पहले दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा था। उन्होंने भारत के तीन शीर्ष ऑन्कोलॉजिस्टों से भी परामर्श लिया। वह कैंसर से पीड़ित हैं।

हेनरी ओलंगा ने दी जानकारी

गौतलब हो कि जिम्बाब्‍वे के महान क्रिकेटर हीथ स्‍ट्रीक के निधन की खबर उस वक्त अफवाह निकली, जब हेनरी ओलंगा ने इसे खारिज कर दिया। पहले हेनरी ने ही ट्वीट कर उनके मौत की खबर की पुष्टि की थी। अब फिर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस खबर को फेक बताया।

2000 से 2004 तक की टीम की कप्तानी

बता दें कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्‍ट्रीक ने 2000 से 2004 के बीच टीम की कप्‍तानी की थी। 12 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में स्‍ट्रीक ने 65 टेस्‍ट और 189 वनडे मैच खेले। इस दौरान उन्‍होंने कई मौकों पर जिंबाब्‍वे क्रिकेट की प्रतिष्‍ठा को अकेले की उठाया। वो जिंबाब्‍वे के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 100 टेस्‍ट विकेट लिए हैं।