Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सचिन तेंदुलकर को अचानक याद आ गए पिता, सोशल मीडिया पर की भावुक पोस्ट, कहा-'मैंने वादा...'

सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाजों के सामने अपना डेब्यू किया। अपने शुरुआती दिनों में ही सचिन ने बता दिया था कि वह प्रतिभा के धानी हैं और विश्व क्रिकेट पर राज करने वाले हैं। उन्होंने किया भी। लेकिन अपने पूरे करियर में सचिन ने एक वो काम कभी नहीं किया जिसकी मनाही उनके पिता ने उनके करियर की शुरुआत में की थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 31 May 2024 06:41 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर को आई अपने पिता की याद (PC- Sachin Tendulkat X Account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर की गिनती सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाए। सचिन ने जब साल 2013 में संन्यास लिया तो था तो पूरा क्रिकेट जगत भावुक हो गया था। सचिन ने काफी कम उम्र में क्रिकेट में तहलका मचा दिया था और तभी उनके पिता ने उनसे एक बात कही थी जो सचिन तो अभी तक याद है और वो आज तक फॉलो भी कर रहे हैं।

सचिन ने 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाजों के सामने अपना डेब्यू किया। अपने शुरुआती दिनों में ही सचिन ने बता दिया था कि वह प्रतिभा के धानी हैं और विश्व क्रिकेट पर राज करने वाले हैं। उन्होंने किया भी। लेकिन अपने पूरे करियर में सचिन ने एक वो काम कभी नहीं किया जिसकी मनाही उनके पिता ने उनके करियर की शुरुआत में की थी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इस स्टार बल्लेबाज और युजवेंद्र चहल को दिखाया बाहर का रास्ता

सचिन को याद आए पापा

सचिन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया है। ये पोस्ट सचिन ने World Tobacco Day के मौके पर किया। सचिन ने पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे इंटरनेशनल करियर की शुरुआत में, मेरे पिता ने मुझे बहुत साधारण लेकिन अहम सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि कभी तंबाकू का विज्ञापन मत करना। मैंने उनकी बात को माना और आप भी मान सकते हैं। बेहतर भविष्य के लिए तंबाकू की जगह अपनी सेहत को चुनें।"

मानी पिता की बात

सचिन क्रिकेट की दुनिया का तो बड़ा नाम रहे ही हैं लेकिन वह विज्ञापनों की दुनिया में भी छाए रहे। वह बड़ी से बड़ी कंपनी के विज्ञापनों में दिखाई दिए और उन्होंने इस तरह जमकर पैसे कमाए। लेकिन सचिन को कभी भी तंबाकू या शराब संबंधी विज्ञापनों में नहीं देखा गया।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने तोड़ा इस क्रिकेटर के T20 World Cup 2024 खेलने का सपना, बोर्ड भी हुआ हताश, पब्लिक ने मचा दिया हंगामा