Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: Shahid Afridi ने पाकिस्‍तान टीम पर जमकर निकाली भड़ास, बोले- 'यह कोई गुलाब का बिस्‍तर नहीं जहां...'

बाबर आजम की टीम की वर्ल्‍ड कप 2023 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ शिकस्‍त दिग्‍गज पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को रास नहीं आ रही है। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम पर जमकर भड़ास निकाली है। अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम को कप्‍तान के रूप में ज्‍यादा आक्रामक होने की जरुरत है और उन्‍हें विरोधियों पर ज्‍यादा दबाव बनाना चाहिए।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 25 Oct 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
शाहिद अफरीदी ने पाकिस्‍तान टीम पर जमकर भड़ास निकाली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम की कप्‍तानी की जमकर आलोचना की है। पता हो कि चेन्‍नई में सोमवार को पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप 2023 के 22वें मेच में अफगानिस्‍तान के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 282 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्‍तान ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था। पाकिस्‍तान की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी शिकस्‍त रही और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें कठिन हो गई हैं।

अफरीदी की बाबर को सलाह

शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को एक अहम सलाह दी है। अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम को यह सीखने की जरुरत है कि बल्‍लेबाजों पर आक्रामक फील्डिंग सजाकर दबाव कैसे बनाते हैं। अफरीदी ने साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान के कप्‍तान को यह गुर ऑस्‍ट्रेलिया से सीखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं', PAK खिलाड़‍ियों की फिटनेस पर भड़के Wasim Akram, ऐसे निकाला गुस्‍सा

शाहिद अफरीदी ने क्‍या कहा

दबाव बनाने का काम कप्‍तान का है। एक तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा है और वहां कोई स्लिप नहीं लगी है? 12 गेंदों में चार रन बनाने हैं और आपने बैकवर्ड प्‍वाइंट लिया है? दबाव बनाइए। ऑस्‍ट्रेलियाई क्‍या करते हैं? वो एक या दो विकेट लेते हैं और सभी खिलाड़‍ियों को सर्कल के अंदर बुलाकर दबाव बनाते हैं। उन्‍होंने ऐसा पाकिस्‍तान के खिलाफ भी किया था।

राष्‍ट्रीय टीम का नेतृत्‍व करना सम्‍मान की बात है। मगर यह गुलाबों का ताज नहीं हैं। जब आप अच्‍छा करेंगे तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा। जब आप घटिया प्रदर्शन करेंगे तो हर कोई आपको और हेड कोच को दोष देंगे।

पाकिस्‍तान को अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से होगा। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की कोशिश हर हाल में मैच जीतने की होगी।

यह भी पढ़ें: 'हमारे कप्तान आउट ऑफ द बॉक्स नहीं सोचते', शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक ने उठाए Babar Azam की कप्तानी पर सवाल