Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूर्यकुमार यादव ने की जूनियर एबी की तारीफ, बोले- टी20 में तिहरा शतक लगाओ

मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस और सूर्यकुमार यादव ने IPL 2023 से पहले बातचीत की है। इस बातचीत में दोनों हंसी-मजाक करते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि जहां ब्रेविस को जूनियर एबी कहा जाता है वहीं सूर्या की भी तुलना डिविलियर्स से की जाती है।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 08 Jan 2023 02:28 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव और डेवाल्ड ब्रेविस, बल्लेबाज मुंबई इंडियंस (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आईएएनएस: सूर्यकुमार यादव और साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस की बल्लेबाजी की तुलना एबी डिविलियर्स से की जाती है। सूर्या की विशाल रेंज और लैप शॉट खेलने की क्षमता के कारण उनकी तुलना डिविलियर्स से होती है तो दक्षिण अफ्रीका के ब्रेविस ने जबसे घरेलू टी20 मैच के दौरान 57 गेंदों पर 162 रन बनाया है तबसे लोग उन्हें 'बेबी एबी' के नाम से बुलाते हैं।

शनिवार को, भारतीय स्टार ने दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी को नवंबर 2022 में सीएसए टी20 चैलेंज में नाइट्स के खिलाफ टाइटंस के लिए अपनी विस्फोटक पारी को दोहराने की चुनौती दी, जबकि वह आगामी एसए20 में एमआई केप टाउन के लिए खेल रहे हैं। सूर्यकुमार और दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाजी सनसनी ब्रेविस ने हाल ही में एक वीडियो कॉल पर बात की।

एमआई टीवी पर साझा किया गया 10 मिनट का वीडियो दोनों के बीच मस्ती, हंसी-मजाक से भरपूर है। दक्षिण अफ्रीका के प्रतिभाशाली अनकैप्ड क्रिकेटर ने एक नहीं बल्कि दो बड़ी लीग में एमआई परिवार का हिस्सा बनने पर खुशी जताई।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक सूर्या ने युवा बल्लेबाज की सराहना की। अपने मजाकिया अंदाज में बातचीत शुरू करते हुए स्काई ने चुटकी लेते हुए कहा, "पिछली बार मैंने आपको टी20 मैच में 50-55 गेंदों पर 160-165 रन बनाते हुए देखा था। तिहरा शतक लगाओ।"

जिसका जवाब देते हुए ब्रेविस ने कहा कि वह ऐसा करना पसंद करेंगे, लेकिन कहा कि वह परिस्थितियों का आकलन करके हर प्रारूप को अलग तरीके से अपनाएंगे।

सूयार्कुमार ब्रेविस की 162 रन की पारी से हैरान थे और उन्होंने युवा खिलाड़ी से यह भी पूछा कि उन्होंने उस दिन क्या खाया था। जिस पर ब्रेविस ने खिलखिलाते हुए जवाब दिया, "यह मेरे लिए एक और सामान्य दिन की तरह था। यह (वह पारी) बस हो गई। मुझे यह भी एहसास नहीं था कि मैं उस समय क्या कर रहा था, सब कुछ बस उसी समय हुआ, एक पॉइंट पर मैंने भी नॉन-स्ट्राइकर से कहा कि मुझे लगता है कि मैं कोशिश करूंगा और हर गेंद पर छक्का मारूंगा।

भारतीय स्टार ने युवा खिलाड़ी को जवाब देते हुए कहा, "मैं कभी-कभी आपको कॉपी करने की कोशिश करता हूं। जिस तरह से आप बल्लेबाजी करते हैं। आपको मुझे एक बात सिखानी होगी कि आप नो-लुक शॉट, नो-लुक छक्का कैसे मार सकते हैं? मैं सिर्फ आपसे यह सीखना चाहता हूं।"

ब्रेविस ने जवाब दिया, "यह एक सम्मान की बात होगी, लेकिन मुझे आपसे बहुत सारे शॉट सीखने में भी खुशी होगी। ब्रेविस ने यह भी स्वीकार किया कि वह वास्तव में रोहित शर्मा, स्काई और उनके अन्य एमआई टीम के साथियों के साथ समय बिताने को मिस करते हैं और अगले सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।