Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VVS Laxman ने वर्ल्‍ड चैंपियन भारतीय टीम की जमकर की तारीफ, संन्‍यास लेने वाली त्रिमूर्ति को दिया स्‍पेशल मैसेज, द्रविड़ को लेकर कही दिलदार बात

जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के साथ गए कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। उनका वीडियो बीसीसीआई ने अपने एक्स पर शेयर किया है। इस वीडियो में वीवीएस लक्ष्मण विराट कोहली और पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ रहे हैं। आइए जानते हैं वीवीएस लक्ष्मण ने और क्या कहा?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 12 Jul 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
VVS Laxman ने T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम की जमकर की तारीफ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच पांच मैचों की टी20I सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने दो मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 23 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।

तीसरे टी20 मैच के लिए विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा रहे यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे ने टीम में वापसी की। वहीं, हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के साथ गए कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम की जमकर तारीफ की।

उनका वीडियो बीसीसीआई ने अपने एक्स पर शेयर किया है। इस वीडियो में वीवीएस लक्ष्मण विराट कोहली और पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ रहे हैं।

VVS Laxman ने T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम की जमकर की तारीफ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टी20 विश्व कप की खिताबी जीत देश के लिए काफी मायने रखती है। उन्होंने साथ ही कहा कि यह जीत तब और विशेष हो गई, जब हम हार की कगार पर थे और हमने वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

लक्ष्मण ने बारबाडोस से लेकर मुंबई तक हुए जश्न को भी याद किया। लक्ष्मण ने टी20 विश्व कप फाइनल के बाद जश्न के दौरान राहुल द्रविड़ को वह स्थान देने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की सराहना की जिसके द्रविड़ हकदार थे।

जिस तरह से हमें हाई-प्रेशर मुकाबले में फिनिश मिली, जहां साउथ अफ्रीका के बैटर्स को जीत के लिए 30 गेंदों पर एक पल 30 रन की दरकार थी, लेकिन टीम के हर एक खिलाड़ी ने अपना पूरा योगदान दिया और यहां से पता चला कि हमारे पास शानदार और टेलैंटिड प्लेयर्स की कमी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: शाहीन अफरीदी पर लगा कोच गैरी क‌र्स्टन से बदसलूकी का आरोप, टी-20 विश्व कप के दौरान हुआ था ऐसा

उन्होंने साथ ही कहा कि ये जीत हमारी पूरी टीम, प्लेइंग-11, पूरे स्क्वाड और स्पोर्ट स्टाफ के लिए काफी मायने रखती हैं। जिस तरह से उन्होंने मेहनत की और उसके बाद उन्हें जीत नसीब हुई, उससे उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। जैसा कि हमने मैदान पर हार्दिक पांड्या को भारत के चैंपियन बनने के बाद बैठते हुए देखा।

वहीं, रोहित-विराट हर एक प्लेयर के लिए विश्व कप जीतना एक यादगार और खास पल रहा। अगर आप खिताब जीतने के लिए किसी बेस्ट टीम के खिलाफ खेल रहे हैं और आपको उस मैच में जीत मिलती है तो ये आपके लिए काफी गर्व की बात है।

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा कि पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा था, क्योंकि विश्व कप का खिताब जीतना एक स्पेशल एहसास है। ये जीत हमारे लिए इसलिए भी खास रही, क्योंकि वनडे विश्व कप में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बावजूद हमारे हाथों हार मिली।

यह भी पढ़ें: Babar Azam कप्‍तान बने रहेंगे या नहीं? पीसीबी जल्‍द ही लेगा फैसला; टेस्‍ट की कमान इस खिलाड़ी को मिली