Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Harmanpreet Kaur Run Out: हरमनप्रीत का रन आउट था मैच का टर्निंग प्वाइंट... जेमिमा ने कर दिया खुलासा

हरमनप्रीत कौर मैच के 15वें ओवर में रन आउट हो गईं जब उनका बल्ला पिच पर फंस गया था। वह दो रन पूरे करने के लिए स्ट्राइकर के छोर की ओर दौड़ रही थीं। भारत को उस समय 34 गेंदों में 41 रन चाहिए थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 24 Feb 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। केप टाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल हारने के बाद भारतीय टीम महिला टी 20 विश्व कप 2023 से बाहर हो गई।

हरमनप्रीत कौर के आउट होने को मैच का टर्निंग प्वाइंट माना गया। भारतीय टीम की बल्‍लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स का भी मानना ​​​​है कि कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट था।

गौरतलब हो कि हरमनप्रीत कौर मैच के 15वें ओवर में रन आउट हो गईं थीं, जब उनका बल्ला पिच के बाहर फंस गया था। वह दो रन पूरे करने के लिए स्ट्राइकर छोर की ओर दौड़ रही थीं।

भारत को उस समय 34 गेंदों में 41 रन चाहिए थे और कप्तान उसी ओवर की पहली दो गेंदों में दो चौके लगाकर 52 रन बना चुकी थी। खेल के बाद, जेमिमा ने इस पर कहा कि कैसे भारतीय टीम मैच में बनी हुई थी, लेकिन हरमनप्रीत कौर के आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई। हालांकि, भारतीय कप्‍तान ने वादा किया कि भविष्य में हर खिलाड़ी कड़ी मेहनत करेगी।

हरमनप्रीत का रन आउट होना दुर्भाग्‍यपूर्ण

जेमिमा ने कहा, "हम मैच में वापसी कर चुके थे। खेल पर हमारी पकड़ थी। हम हर चरण में उनसे ऊपर थे। बस आखिरी चरण में हमने गड़बड़ कर दी। हरमनप्रीत के रन आउट होने से मैच भारत की पकड़ से फिसल गया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। मुझे नहीं पता कि क्या कहना है। मुझे नहीं लगता कि कोई खुश है। हर कोई निराश है, लेकिन साथ ही, यह एक सीखने वाला अनुभव है।"

भारत का विश्व कप जीतने का सपना टूटा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत मात्र 5 रन से पीछे रह गया। भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। इस हार से भारत का टी20 विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

यह भी पढ़ें- 'मैं नहीं चाहती कि भारत मुझे रोते देखे', भावुक Harmanpreet Kaur ने मैच के बाद सनग्‍लासेस पहनकर दिया इंटरव्‍यू

यह भी पढ़ें- Video: Harmanpreet Kaur दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से हुई रन आउट, गुस्‍से में बीच मैदान पर कर दी ऐसी हरकत