Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक शेर तो दूसरा सवा शेर, स्पिनर को देख दाएं हाथ के बल्लेबाज बने David Warner, फिर Ashwin ने दिखाया अपना जादू

भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार दी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की पारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर में डेविड वॉर्नर स्ट्राइक पर थे और सामने अश्विन की लहराती हुई गेंद थी। ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने अश्विन को देख दाएं हाथ से बल्लेबाजी करना शुरू किया

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 07:43 PM (IST)
Hero Image
अश्विन ने फिर ऐसे किया कंगारू बल्लेबाज का काम तमाम। फोटो- एक्स।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार दी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की पारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई की पारी भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज बने वॉर्नर- 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर में डेविड वॉर्नर स्ट्राइक पर थे और सामने अश्विन की लहराती हुई गेंद थी। ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने अश्विन को देख दाएं हाथ से बल्लेबाजी करना शुरू किया और जोरदार चौका जड़ दिया।

आगबबूला हुआ अश्विन-

इस पर अश्विन आग बबूला हो गए। उन्होंने अंपायर से भी बात की, लेकिन अंपायर ने कहा ये पूरी तरह से बल्लेबाज की मर्जी है। ऐसे में अश्विन भी कहा मानने वाले थे। अगली गेंद पर स्ट्राइक रोटेट हुई और लाबुशेन आए, जिन्हें अश्विन ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा।

ये भी पढ़ें:- ODI में Team India हुई तीन हजारी, वर्ल्ड क्रिकेट में पहली बार बना ये रिकॉर्ड, इंदौर में दूसरी बार रचा इतिहास

अश्विन ने तोड़ी बड़ी साझेदारी-

अश्विन ने वॉर्नर और लाबुशेन के बीच 80 रन की पार्टनरशिप को तोड़ा। पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद पर वॉर्नर दाएं हाथ से ही बल्लेबाजी कर रहे थे। अश्विन ने गेंद डाली और उन्हें एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन भेजा। इस पर कप्तान पैट कमिंस भी जोर से ठहाका लगाकर हंसे पड़े। अश्विन के इस विकेट की जमकर तारीफ हो रही है।

होल्कर में भारत की सातवीं जीत- 

भारतीय गेंदबाजों के सामने कंगारू बल्लेबाज टिक नहीं पाए और समय-समय पर विकेट गिरते रहे। 28 वें ओवर में पूरी टीम 217 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 99 रन से होल्कर में लगातार 7वीं जीत हासिल करके रिकॉर्ड बनाया।

ये भी पढ़ें:- अर्धशतक ऐसा की टेंशन में आया ऑस्ट्रेलियाई खेमा, ODI और T20 में रचा इतिहास, "हिटमैन" के क्लब में मिली एंट्री