Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 5th T20: आखिरी टी-20 जीतना भारत के लिए नहीं होगा आसान, बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड्स देख चकरा जाएगा सिर!

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 5th T20) के बीच खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच में भारत को जीतना आसान नहीं होगा ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैदान पर आज तक एक भी मैच नहीं हारी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर कुल दो मैच खेले ही हैं जिसमें दोनों मैच में कंगारू टीम ने बाजी मारी है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 03 Dec 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 5th T20: ऑस्ट्रेलिया से बेंगलुरु में जीतना भारत के लिए नहीं होगा आसान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Aus 5th T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आज आखिरी टी-20 मैच खेला जाना है। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच से पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी हैं, जबकि इस मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम की निगाहें सीरीज जीतने पर होगी।

लेकिन ये आखिरी मैच जीतना भारत के लिए उतना आसान नहीं होगा, क्योंकि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड अच्छे रहे हैं। ऐसे में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से पहले जानते हैं बेंगलुरु के इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है?

IND vs AUS 5th T20: ऑस्ट्रेलिया से बेंगलुरु में जीतना भारत के लिए नहीं होगा आसान

दरअसल, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 5th T20) के बीच खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच में भारत को जीतना आसान नहीं होगा, ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैदान पर आज तक एक भी मैच नहीं हारी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर कुल दो मैच खेले ही हैं, जिसमें दोनों मैच में कंगारू टीम ने बाजी मारी है। इस मैदान पर कंगारू टीम ने भारत को भी हराया है।

वहीं, भारतीय टीम ने इस मैदान पर कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 ही मैचों में जीत भारत के पक्ष में गई, जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। एक मुकाबला बिना किसी नतीजे पर खत्म हुआ।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 5th T20: रिंकू से लेकर बिश्नोई तक, आखिरी टी-20 में इन पांच प्लेयर्स पर होगी सभी की निगाहें

IND vs AUS Head to Head Record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 30 टी20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 18 मैचों में भारत को जीत मिली है और ऑस्ट्रेलिया के हाथों सिर्फ 11 जीत लगी हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: जैसा पिता, वैसा बेटा! Virender Sehwag के बेटे ने बल्ले से मचाया कोहराम, दुनिया को दिखाई अपनी ताकत!