Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final में मिली हार के लिए BCCI के सामने हुई द्रविड़-रोहित की पेशी, हेड कोच ने अहमदाबाद की पिच को ठहराया कसूरवार: रिपोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के लिए टीम इंडिया के हेच को राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई के सामने पेशी हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार द्रविड़ ने खिताबी मुकाबले में मिली हार के लिए अहमदाबाद की पिच को कसूरवार ठहराया है। द्रविड़ ने कहा कि पिच से उस तरह का टर्न प्राप्त नहीं हुआ जैसा टीम मैनेजमेंट ने उम्मीद की थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023 Final: राहुल द्रविड़ ने हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 का खिताब टीम इंडिया के एक कदम दूर रह गया। खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में मिली हार को लेकर बीसीसीआई के सामने राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की पेशी हुई। हेड कोच ने फाइनल की हार के लिए अहमदाबाद की पिच को कसूरवार ठहराया है।

द्रविड़ ने पिच को ठहराया जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के लिए टीम इंडिया के हेच को राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई के सामने पेशी हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार, द्रविड़ ने खिताबी मुकाबले में मिली हार के लिए अहमदाबाद की पिच को कसूरवार ठहराया है। द्रविड़ ने कहा कि पिच से उस तरह का टर्न प्राप्त नहीं हुआ जैसा टीम मैनेजमेंट ने उम्मीद की थी।

बुरी तरह फ्लॉप रहे थे भारतीय बल्लेबाज

खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए थे। विराट कोहली और रोहित शर्मा को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। कोहली के बल्ले से अर्धशतक निकला था, लेकिन विराट के आउट होते ही भारत का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था और पूरी टीम 240 रन पर ढेर हो गई थी।

यह भी पढ़ेंAUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ट्रक में खुद क्यों भरना पड़ा सामान? Shaheen Afridi ने बताया पूरा सच

गेंदबाजों ने भी किया था निराश

241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को फाइनल में गेंदबाजों ने शुरुआत तो दमदार दी थी, लेकिन वह इस लय को मैच में कायम नहीं रख सके थे। इंडियन बॉलर्स ने कंगारू टीम के टॉप तीन बैटर्स को महज 47 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया था, लेकिन इसके बाद ट्रेविड हेड और मार्नस लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर कर डाला था।