Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के खिलाफ मैच से पहले Pakistan को लगा जोर का झटका, छिन गई है वनडे की बादशाहत, AUS फिर से बनी नंबर वन

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में 123 रन से हराते हुए वनडे की बादशाहत फिर से हासिल कर ली है। दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में एडम जम्पा ने चार विकेट अपने नाम किए। साउथ अफ्रीका की टीम 393 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 269 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 10 Sep 2023 10:10 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया वनडे की फिर से नंबर वन टीम बन गई है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से ठीक पहले पाकिस्तान की टीम को जोर का झटका लगा है। दरअसल, बाबर आजम एंड कंपनी की वनडे में बादशाहत खत्म हो गई है। दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को मात देते हुए ऑस्ट्रेलिया फिर से दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर वन

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे में नंबर एक का ताज छीना था। हालांकि, बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम इस बादशाहत को ज्यादा दिन बरकरार नहीं रख सकी है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 123 रन से हराने के साथ ही फिर से नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है।

— ICC (@ICC) September 9, 2023

कंगारू टीम का टॉप क्लास शो

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में कंगारू टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने जमकर धमाल मचाया। वॉर्नर ने शानदार बैटिंग करते हुए 93 गेंदों पर 106 रन की लाजवाब पारी खेली। वहीं, लाबुशेन ने 124 रन ठोके। ट्रेविस हेड ने महज 36 गेंदों पर 177 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 64 रन कूटे। हेड और वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए महज 11.5 ओवर में 109 रन जोड़े। इसके बाद वॉर्नर और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 149 रन की पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 392 रन टांगे।

एडम जम्पा ने किया गेंद से कमाल

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने जमकर कहर बरपाया। जम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर के स्पेल में 48 रन खर्च करते हुए 4 बड़े विकेट अपने नाम किए। वहीं, सीन एबॉट और नाथन एलिस की झोली में दो-दो विकेट आए।