Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"जब भारत-पाकिस्तान से...", Asia Cup के बीच लाहौर दौरे पर BCCI अध्यक्ष ने दोनों देशों के मैच पर दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को लाहौर में पीसीबी की भव्य डिनर पार्टी में शामिल हुए। पीसीबी ने मेगा इवेंट एशिया कप के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को निमंत्रण दिया था जिसके बाद बिन्नी और शुक्ला भी पाकिस्तान पहुंचे। दोनों सदस्यों ने लाहौर पहुंचने पर खुशी जाहिर की और पीसीबी को धन्यवाद दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 05 Sep 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई सदस्यों ने भारत-पाकिस्तान मैच पर बड़ा बयान दिया। फोटो- पाकिस्तान क्रिकेट के एक्स हेंडल से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Roger Binny Makes huge statement on Ind vs Pak: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भव्य डिनर पार्टी में शामिल हुए। दरअसल, पीसीबी ने मेगा इवेंट एशिया कप के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को निमंत्रण दिया था।

क्या बोले बिन्नी-

बिन्नी ने कहा कि "बीसीसीआई की ओर से, मैं निमंत्रण के लिए पीसीबी का धन्यवाद करता हूं। मैं बीसीसीआई और भारत के क्रिकेट प्रेमियों की ओर से शुभकामनाएं लेकर आया हूं। ... भारत-पाकिस्तान का मैच सबसे बड़े खेलों में से एक है, मैं बता सकता हूं आपको...जब भारत-पाकिस्तान आपस में भिड़ते हैं, तो सब कुछ रुक जाता है, लोग काम नहीं करते, सड़कें खाली हो जाती हैं, हर कोई क्रिकेट मैच देखने के लिए टीवी के सामने बैठा नजर आता है।"

भारत-पाक मैच पर बोले बिन्नी-

बीसीसीआई प्रमुख ने शनिवार को भारत-पाकिस्तान Ind vs Pak के बीच हुए एशिया कप 2023 Asia Cup 2023 के मैच पर बात की। उन्होंने कहा कि "कैंडी में हमने शानदार खेल खेला था, जो अगर जारी रहता तो और बेहतरीन होता, लेकिन बारिश ने मैच का मजा खराब कर दिया और हम मैच का रिजल्ट नहीं देख पाए।" आज दोपहर हम पाकिस्तान आए, तब से लेकर अब मेरे लिए किए गए सत्कार के लिए मैं पीसीबी को धन्यवाद देता हूं। यह एक अद्भुत अनुभव था।"

भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट का गोल्डन टाइम-

दूसरी तरफ शुक्ला ने कहा कि "लाहौर आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है, मुझे एशिया कप में लाहौर आने का मौका मिला। मैं यहां पहले भी कई बार आ चुका हूं और मुझे ये शहर बहुत पसंद है। मुझे याद है 2004 में हम भारतीय टीम को पाकिस्तान लेकर आए थे…

दौरा तय हो चुका था, लेकिन सुरक्षा को लेकर कई सवाल थे। उस वक्त बीसीसीआई अध्यक्ष भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए प्रतिबद्ध थे... 2004 की सीरीज और उसके बाद 2006 की सीरीज भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट का गोल्डन टाइम था।