Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: ILT20 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ेंगे डेविड वॉर्नर! वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे वनडे और टी20 सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी ग्रीनबर्ग ने एसईएन से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है। अगले सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट के तुरंत बाद वार्नर बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलेंगे और फिर 17 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि वॉर्नर के इस फैसले की कुछ लोग आलोचना भी करेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 29 Dec 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
ITL20 के लिए David Warner वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे व्हाइट बॉल क्रिकेट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर फरवरी 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20I और वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। इसके बजाय, वह इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे संस्करण में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी ग्रीनबर्ग ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ नए साल पर टेस्ट के लिए डेविड वॉर्नर पूरी तरह तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी ग्रीनबर्ग ने एसईएन से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है। अगले सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट के तुरंत बाद डेविड वार्नर बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलेंगे और फिर 17 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेंगे।

हालांकि, वह व्हाइट बॉल क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे। जो 2 फरवरी से शुरू होगा और इसके बजाय, यह ILT20 में खेलेंगे जो 19 जनवरी से 17 फरवरी तक चलने वाला है।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का धांसू रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका की धरती पर ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

कुछ लोगों को लग सकता है बुरा

ग्रीनबर्ग ने कहा, "मुझे लगता है कि इसका संक्षिप्त उत्तर शायद हां है। मुझे पता है कि वह बीबीएल के लिए काफी प्रतिबद्ध हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेविड वॉर्नर लीग क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी गलत है, वास्तव में मैं उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा हूं। कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आएगा, लेकिन यह आधुनिक दुनिया है, जिसमें हम रह रहे हैं और हमें इसे अपनाना होगा।"

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज वनडे और टी20I सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दे सकता है। टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए फुल स्ट्रेंथ टीम चुने जाने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें- SA v IND: दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी