Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Rankings: केपटाउन टेस्ट के बाद चमके Mohammed Siraj, टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग; रोहित-विराट को भी हुआ फायदा

ICC Test Rankings साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेले गए केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 6 विकेट झटके थे और साउथ अफ्रीका की टीम को 55 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया था। इस शानदार परफॉर्मेंस का मोहम्मद सिराज को तगड़ा फायदा हुआ है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 10 Jan 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
ICC Test Rankings: Mohammed Siraj ने टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Test Rankings: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई। केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। केपटाउन टेस्ट में मिली जीत के बाद आईसीसी ने हाल ही में मेंस टेस्ट रैंकिंग जारी की। टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त छलांग लगाई है। सिराज के साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

ICC Test Rankings: Mohammed Siraj ने टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 6 विकेट झटके थे और साउथ अफ्रीका की टीम को 55 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया था। इस शानदार परफॉर्मेंस का मोहम्मद सिराज को तगड़ा फायदा हुआ है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने करियर की नई उच्चतम रेटिंग हासिल कर ली है। सिराज ने 13 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 17वां स्थान हासिल कर लिया है। सिराज के पास 661 रेटिंग अंक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के खिलाड़ी ने पलटा Big Bash League का इतिहास, इस तरह आउट होने वाले बना पहला बल्लेबाज

वहीं, बैटिंग टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने 3 स्थान छलागं लगाकर छठे स्थान पर जगह बनाई, जबकि कप्तान रोहित शर्मा की टॉप 10 में वापसी हुई है। रोहित को 4 स्थान का फायदा हुआ है। बता दें कि केपटाउन टेस्ट में किंग कोहली ने 46 रन और रोहित ने 39 और नाबाद 16 रन बनाए थे।

इनके अलावा साउथ अफ्रीका के ओपनर एडन मार्करम की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 20 में एंट्री हुई है, जिन्होंने दूसरी पारी में भारत के खिलाफ शानदार सेंचुरी जमाई थी।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG: Rohit Sharma के निशाने पर होगा एमएस धोनी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, AFG के खिलाफ बस करना होगा ये काम