Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोहम्मद सिराज के बाहर होने से भारतीय पेस अटैक 'बीमार'? बांग्लादेश सीरीज से पहले बढ़ी रोहित-गंभीर की चिंता

मोहम्मद सिराज के दलीप ट्रॉफी से बाहर होने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी में अनुभव की कमी दिख रही है। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह के वर्क लोड को मैनेज करने के लिए उन्हें आराम दिया जा सकता है। मोहम्मद शमी अभी भी रिहैब पर हैं। ऐसे में भारत के पास कम अनुभवी तेज गेंदबाजों की लिस्ट बचती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद सिराज के दलीप ट्रॉफी से बाहर होने पर बढ़ी टीम इंडिया की चिंता। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाड़ी अगले महीने 5 सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी के साथ एक्शन में आने के लिए तैयार हैं। वहीं, भारत का अंतरराष्ट्रीय सत्र 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ शुरू होगा। सीरीज के लिए तीन सप्ताह से भी कम समय बचा है, ऐसे में टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण अनुभव की कमी दिख रही है।

दलीप ट्रॉफी के शुरू होने से पहले ही भारतीय तेज गेंदबाज इंजरी से जूझ रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही खबर आई कि मोहम्मद सिराज बीमारी की वजह से दलीप ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। वहीं, मोहम्मद शमी ने पिछले साल नवंबर के कोई भी मैच नहीं खेला है। फिलहाल वह एनसीए में रिहैब पर हैं। इतना ही नहीं उमरान मलिक भी बीमारी के कारण नहीं खेल पाएंगे।

टेस्ट मैच में भारत के पसंदीदा गेंदबाज

मोहम्मद सिराज (बीमारी) - दलीप ट्रॉफी से बाहर

मोहम्मद शमी (घायल)

जसप्रीत बुमराह (संभवतः आराम दिया जाएगा)

दलीप ट्रॉफी में भारत के अनुभवी गेंदबाज

मुकेश कुमार (भारत के लिए 3 टेस्ट)

आकाश दीप (भारत के लिए 1 टेस्ट)

प्रसिद्ध कृष्णा (भारत के लिए 2 टेस्ट)

दलीप ट्रॉफी में खेलने वाले अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज

खलील अहमद, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, विदवथ कावेरप्पा, यश दयाल, विशाक विजयकुमार, हर्षित राणा, तुषार देशपांडे

जसप्रीत बुमराह को दिया जा सकता है आराम

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को मैनेज किया जा रहा है और कई रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम बांग्लादेश सीरीज में उनके खेलने की संभावना नहीं है। ऐसा नहीं है कि भारत तेज गेंदबाजी में संघर्ष कर रहा है, लेकिन टीम में अनुभव की कमी जरूर होगी। मुकेश कुमार और आकाश दीप दो ऐसे गेंदबाज हैं जो पहले भी भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके हैं और दलीप ट्रॉफी में क्रमशः टीम बी और टीम ए में हैं।

यह भी पढे़ं- दलीप ट्रॉफी से बाहर हुए मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक, रवींद्र जडेजा ने लिया नाम वापस, जानिए क्या है वजह

यह भी पढ़ें- Mohammed Siraj New Car: भारतीय स्टार क्रिकेटर मोहम्मद सिराज ने खरीदी ड्रीम कार, लाखों नहीं करोड़ों में है कीमत