Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA 3rd ODI Weather: निर्णायक मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs SA 3rd ODI Weather भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और निर्णायक मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में बारिश की संभावना भी है। आइए जानते हैं कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 09:03 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA 3rd ODI Weather: अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज का कारवां दिल्ली पहुंच गया है। दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। जिस तरह से दोनों टीमें खेल रही है उसको देखते हुए यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। हालांकि पहले मैच में बारिश के कारण 40-40 ओवर का ही मुकाबला हो पाया था।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने इस मैच को लेकर आशंकाएं बढ़ा दी है। रांची में भी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। दिल्ली के फैंस को भी उम्मीद है कि यहां उन्हें 3 साल बाद एक रोमांचक वनडे मैच वो भी पूरा देखने का मौका मिले। 

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली का तापमान मैच के दिन 25 से 29 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। हालांकि फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि मंगलवार को मौसम साफ रह सकता है। बारिश की संभावनाओं की बात करें तो दिन में इसकी संभावना 40% जबकि बाद में इसकी संभावना 15% है। हवा की गति 5 किमी/घंटा तो आर्द्रता 81% रहने का अनुमान है। आसमान में 62% बादल छाए रहने की आशंका है। अगर बारिश होती है तो इस स्थिति में एकबार फिर मैच के ओवरों में कटौती की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- कौन हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह के बेस्ट रिप्लेसमेंट, संजय बांगड़ और डेल स्टेन ने बताए नाम

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

इस मैदान पर 3 साल बाद वनडे मैच हो रहा है। आखिरी बार मार्च 2019 में इस मैदान पर वनडे मैच खेला गया था। पिछले तीन मैचों में फर्स्ट इनिंग्स में औसत स्कोर की बात करें तो यह 259 रन रहा है और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सभी मुकाबले जीती है। दिल्ली में भी शाम में ओस गिरने की संभावना है इसलिए टॉस जीतने वाली टीम यहां भी पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। हालांकि रांची में जो गलती साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेकर की थी वह यहां इसे दोहराना नहीं चाहेगी।

यह भी पढ़ें- कब और कहां देखें भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच लाइव