Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

... जब जिम्बाब्वे में टीम इंडिया के सामने आ गए हाथी, जिराफ, जानिए फिर क्या हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है और पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा ले रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और तीसरे मैच से पहले टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे की जमकर सैर की इस दौरान टीम इंडिया के सामने हाथी जिराफ जैसे कई जानवर आ गए। बीसीसीआई ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 09 Jul 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया ने की जिम्बाब्वे की सैर (BCCI Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है। इस दौरे पर टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मैच में मात खाने के बाद भारत को दूसरे मैच में जीत मिली। इस समय सीरीज 1-1 से बराबरी है। तीसरा मैच बुधवार को खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया जिम्बाब्वे की सैर करने निकली और उसके सामने हाथी, जिराफ के अलावा कई और जानवर आ गए।

जिम्बाब्वे दौरे पर युवा टीम इंडिया गई है जिसकी कप्तानी शुभमन गिल कर रहे हैं। दरअसल, बीसीसीआई ने इन युवा खिलाड़ियों के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट और जिम्बाब्वे टूरिज्म के साथ मिलकर जंगल सफारी का आयोजन किया। इसी दौरान टीम इंडिया ने जंगल में हाथी, जिराफ सहित कई अन्य जानवर देखे।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली का नया घर देखा क्या? शानदार इंटीरियर, खूबसूरत लोकेशन, इतनी है कीमत

बीसीसीआई ने शेयर की फोटो

बीसीसीआई ने इस सफारी की कुछ फोटो अपने एक्स हैंडल पर शेयर की हैं। इन फोटों में टीम इंडिया के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ने जिराफ के साथ खड़े होकर फोटो खिंचवाई। बीसीसीआई ने सफारी के दौरान नजर आए अलग-अलग जानवरों की फोटोज भी पोस्ट की हैं। इस दौरे पर बतौर टीम इंडिया के कोच गए वीवीएस. लक्ष्मण, गेंदबाजी कोच साइराज बहुतुले भी सफारी के दौरान टीम इंडिया के साथ नजर आए।

सीरीज पर नजरें

पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और दूसरे मैच में बेहतरीन जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी कर ली है। पहले मैच में डेब्यू करने वाले अभिषेक शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए थे लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार पारी खेली और शतक जमाया। अब टीम इंडिया की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर होंगी और वो जिम्बाब्वे को कमजोर समझने की गलती नहीं कर सकती।

यह भी पढ़ें- Ind Champions vs Aus Champions: डैन क्रिश्चियन ने बल्ले से बिखेरी चमक, युवी-इरफान फिर हुए फ्लॉप; भारत को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम