Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Auction: इन 5 खूंखार गेंदबाजों पर होगी जमकर पैसों की बरसात, ऑक्शन टेबल पर कराएंगे टीमों के बीच जोरदार घमासान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे आदिल राशिद को पिछले सीजन खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला था। इंग्लैंड के इस स्पिनर के पास गेंदबाजी में काफी विविधता मौजूद है। भारत की पिचों पर यह गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकता है। पैट कमिंस उन गेंदबाजों में शामिल हैं जिनके नाम पर मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 18 Dec 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 Auction: पैट कमिंस के नाम पर बड़ी बोली लग सकती है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIPL 2024 Auction: आईपीएल में बल्लेबाजों का राज होता है, इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में गेंदबाजों ने भी इस लीग में कई मैचों का रुख चंद ओवर्स में पलटा है। आईपीएल में कई ऐसे मुकाबले में खेले गए हैं, जिसमें जीत की नायक बॉलर्स रहे हैं।

यही वजह है कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में हर टीम अपनी गेंदबाजी अटैक को दुरुस्त करने के इरादे से उतरेगी। दुनियाभर के कई दिग्गज गेंदबाजों ने इस बार अपना नाम ऑक्शन टेबल पर भेजा है। इस लिस्ट में से आइए आपको उन पांच बॉलर्स के नाम बताते हैं, जो नीलामी में सबसे बड़ी बोली के हकदार नजर आते हैं।

1. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क वो नाम हैं, जिनके लिए मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली भी लग सकती है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज अपनी रफ्तार के साथ-साथ स्विंग गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। स्टार्क के पास बेमिसाल यॉकर्स भी हैं, जो इस फॉर्मेट में बेहद कारगर साबित हो सकती हैं। स्टार्क आठ साल बाद आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

2. आदिल राशिद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे आदिल राशिद को पिछले सीजन खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला था। इंग्लैंड के इस स्पिनर के पास गेंदबाजी में काफी विविधता मौजूद है। भारत की पिचों पर यह गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकता है। राशिद विराट कोहली समेत कई बड़े बल्लेबाजों को अपनी घूमती गेंदों से चकमा देने का हुनर बखूबी जानते हैं।

3. पैट कमिंस

पैट कमिंस उन गेंदबाजों में शामिल हैं, जिनके नाम पर मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है। कमिंस की हालिया फॉर्म भी शानदार रही है। इसके साथ ही वह बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। भूलिए मत कमिंस ने इस लीग में महज 14 गेंदों पर अर्धशतक भी जमाया है। कमिंस बतौर कप्तान भी अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: Mitchell Starc से लेकर Shahrukh Khan तक, इन खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे बड़ी बोली; लिस्ट में 3 भारतीय भी शामिल

4. वानिंदु हसरंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वानिंदु हसरंगा को रिलीज करते हुए हर किसी को चौंकाया। यही वजह है कि अब ऑक्शन में श्रीलंका के इस स्पिनर के लिए बड़ी बोली लगना तय माना जा रहा है। हसरंगा ने साल 2022 में खेले 16 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए थे। भारत की पिचों पर हसरंगा बल्लेबाजों की नाक में खूब दम कर सकते हैं।

5. जोश हेजलवुड

जोश हेजलवुड इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हेजलवुड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया है। पिछले कुछ सालों में हेजलवुड का प्रदर्शन टी-20 फॉर्मेट में दमदार रहा है। रनों पर लगाम लगाने के साथ-साथ हेजलवुड शुरुआती ओवर्स में विकेट चटकाने का हुनर भी रखते हैं।