Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karun Nair: डेब्‍यू में ट्रिपल सेंचुरी मारने वाले बैटर ने मचाया कोहराम, T20 लीग में चौके-छक्‍के की बरसात करके ठोके 124 रन

मैसूर वॉरियर्स के कप्तान करुण नायर ने महाराजा टी20 ट्रॉफी 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 124 रन बनाए। यह प्रदर्शन आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से महीनों पहले हुआ। करुण नायर ने 9 छक्के और 13 चौकों की मदद से मैंगलोर ड्रैगेंस के खिलाफ 124 रन की नाबाद पारी खेली। इस तूफानी पारी के बाद उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोका।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
Karun Nair ने महाराजा ट्रॉफी में जड़ा तूफानी शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Karun Nair Century: भारतीय टीम के लिए पिछले 7 साल पहले आखिरी मैच खेलने वाले बल्लेबाज करुण नायर ने महाराजा टी20 ट्रॉफी के ओपनर मैच में बल्ले से धमाल मचाया। करुण नायर जो मैसूर वॉरियर्स की कप्तानी कर रहे हैं।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार की रात मैसूर वॉरियर्स के कप्तान करुण नायर ने मैंगलोर ड्रैगन्स के खिलाफ लिए सिर्फ 48 गेंदों में 124 रन की नाबाद पारी खेलकर तहलका मचाया। उनकी तूफानी बैटिंग देख हर किसी को उनके ट्रिपल सेंचुरी की याद आ गई।

Karun Nair ने महाराजा ट्रॉफी में जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, करुण नायर ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वैसे ही अब वह महाराजा ट्रॉफी में तूफानी शतकीय पारी खेलकर उन्होंने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

मैच में पहले बैटिंग करते हुए मैसूर वॉरियर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 226 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान करुण नायर ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 13 चौके और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन बनाए। इस दौरान करुण का स्ट्राइक रेट 258.33 का रहा।

अगर बात करें मैच की तो टॉस जीतने के बाद ड्रैगन्स के कप्तान श्रेयस गोपाल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। तीसरे ओवर में नायर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उन्होंने पांचवे ओवर में अपना पहला छक्का लगाया। इसके बाद उन्होंने तेज रफ्तार पकड़ी और 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें एक छक्का शामिल रहा।

यह भी पढ़ें: IPL की चर्चाओं से दूर भारतीय क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा नाबाद दोहरा शतक, इस खास क्‍लब में बनाई जगह

इसके बाद उन्होंने 43 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। आखिरी ओवर में उन्होंने समार्थ नगराज की कुटाई की और उनके ओवर में दो छक्के और तीन चौके जड़े। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वॉरियर्स ने 226/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

वॉरियर्स ने बारिश से प्रभावित मैच में 27 रनों से जीत दर्ज की। ड्रैगन्स ने 14 ओवरों में 138/7 का स्कोर बनाया, जिसमें कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ की 27 गेंदों में 50 रन की पारी शामिल थी।

IPL से भी दूर करुण नायर

आईपीएल के पिछले ऑक्शन में भी सिर्फ 50 लाख रुपये की बेस प्राइस के बावजूद उन्हें खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। आईपीएल में आखिरी बार वह साल 2022 सीजन में खेलते हुए नजर आए थे, जहां उन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से केकेआर के खिलाफ मैच खेलने का एक मौका मिला था। नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए उन्होंने उस मैच में 13 रन बनाए थे।