Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वानखेड़े नहीं, इकाना स्टेडियम करेगा ईरानी कप की मेजबानी, मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच होगा मुकाबला

यूपीसीए पहली बार ईरानी कप की मेजबानी करेगा। सूत्रों के मुताबिक मुंबई के मानसून को देखते हुए मुकाबला लखनऊ में शिफ्ट किया गया है। बीसीसीआई नहीं चाहता है कि मैच के दौरान बारिश बाधा बने। ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच होता है। इसी साल मार्च 2024 में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा ईरानी कप। फाइल फोटो

विकास मिश्र, लखनऊ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ईरानी कप के आयोजन स्थल में बदलाव किया है। मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच होने वाला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की जगह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होगा। यह अहम मैच अगले माह एक से पांच अक्टूबर तक खेला जाएगा।

यूपीसीए पहली बार ईरानी कप की मेजबानी करेगा। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई के मानसून को देखते हुए मुकाबला लखनऊ में शिफ्ट किया गया है। बीसीसीआई नहीं चाहता है कि मैच के दौरान बारिश बाधा बने। ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच होता है। इसी साल मार्च 2024 में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। 1960 में पहली बार ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला खेला हुआ था।

दिग्गज क्रिकेटरों का लगेगा जमावड़ा

ईरानी कप में में अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे और युवा क्रिकेटर सरफराज खान के नाम प्रमुख हैं। रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने अपना 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। उन्होंने रोमांचक फाइनल में विदर्भ को हराकर यह उपलब्धि हासिल की थी। रहाणे अपनी फार्म को ईरानी कप में भी जारी रखना चाहेंगे।

अधिकारी ने दी जानकारी

यूपीसीए सीईओ अंकित चटर्जी ने कहा, बीसीसीआई ने यूपीसीए को ईरानी कप की मेजबानी सौंपी है। इस मुकाबले के लिए तैयार हैं। 14 सितंबर को यूपी टी-20 क्रिकेट लीग का फाइनल होगा। इसके बाद ईरानी कप की तैयारी में जुटेंगे।

यह भी पढ़ें- Musheer Khan ने महान सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, दलीप ट्रॉफी में खेली 181 रन की धांसू पारी; 'बाबा' के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

यह भी पढे़ं- BCCI के नाम पर युवा खिलाड़ियों से करोड़ों की ठगी, पूर्व सेलेक्टर बनकर की लूट, पैसे वापस मांगने पर मिली धमकी, जानिए पूरा मामला