Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS ODI सीरीज से पहले R Ashwin ने 50 ओवर मैच में दिखाया दमखम, टेंशन में आया कंगारू खेमा

वनडे विश्व कप 2023 के आगाज में अब महज 15 दिन का समय बाकी रहता है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी हुई है। इस सीरीज से पहले अश्विन ने क्लब स्तर के 50 ओवर के मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी कर अच्छा अभ्यास किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin ने IND vs AUS सीरीज से पहले दिखाया दमखम

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। R Ashwin Gears Up ahead of IND vs Australia ODI Series: वनडे विश्व कप 2023 के आगाज में अब महज 15 दिन का समय बाकी रहता है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम का एलान हो चुका है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी हुई है।

इस सीरीज से पहले अश्विन ने क्लब स्तर के 50 ओवर के मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी कर अच्छा अभ्यास किया। बता दें कि अश्विन को स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं अश्विन ने क्लब मैच में कैसा परफॉर्म किया।

R Ashwin ने IND vs AUS सीरीज से पहले दिखाया दमखम

दरअसल, आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को वनडे विश्व कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, 28 सितंबर तक एक आखिरी मौका है जिसमें भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है। फैंस को ये उम्मीद है कि अश्विन को वनडे विश्व कप टीम में जगह मिल जाएगी। इस टूर्नामेंट से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में मौका मिला है। वनडे सीरीज  (IND vs AUS) का आगाज 22 सितंबर से होना है।

इस बीच वनडे सीरीज से पहले अश्विन ने टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में यंग स्टार्स क्रिकेट क्लब के खिलाफ मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए के लिए मैदान पर उतरे और मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले से अपना दमखम दिखाया। अश्विन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए।

अश्विन ने बल्ले से 17 गेंदों में 12 रन बनाए। इसके जवाब में विरोधी टीम 59 रन पर 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन पर ढेर हो गई और अश्विन ने 10 ओवर में 30 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया। इस मैच में मायलापुर रिक्रिएशन को 28 रन से जीत मिली। अश्विन ने मैच में भले ही एक विकेट लिया हो, लेकिन फॉर्म में वापसी करता देख कंगारू टीम के लिए खतरे की घंटी बज गई है।

यह भी पढ़ें:-

ICC World Cup 2023 Anthem: विश्व कप का एंथम सॉन्ग हुआ रिलीज, Ranveer Singh और Pritam ने मचाया धमाल

IND vs AUS: पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें:

Yuzvendra Chahal नहीं पर उनकी पत्नी Dhanashree Verma बनीं World Cup 2023 का हिस्सा; देखें वायरल वीडियो