Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरा किया 1 साल, इंस्टाग्राम पर लिखी दिल की बात, सू्र्यकुमार ने किया ट्रेड मार्क कमेंट

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल पूरा कर लिया है। उन्होंने पिछले साल 18 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। रिंकू सिंह के पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव ने भी कमेंट किया है और उन्हें शानदार खिलाड़ी बताया है। रिंकू सिंह की छवि एक बेहतरीन फिनिशर की है और वह भारत की टी20 टीम का अहम हिस्सा हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने आज ही के दिन किया था इंटरनेशनल डेब्यू

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर और बेहतरीन फिनिशर की छवि बनाने वाले रिंकू सिंह ने रविवार यानी 18 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल पूरा कर लिया है। इस मौके पर रिंकू ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी है। इस पोस्ट पर टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह का ट्रेड मार्क डायलॉग कमेंट में लिखा है।

रिंकू ने 18 अगस्त 2023 को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वह आईपीएल-2023 में आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मार कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाकर सुर्खियों में आए थे। यहीं से उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुले थे।

यह भी पढ़ें- बाबा नीम करौरी के भक्तों में विराट कोहली के बाद अब एक और भारतीय क्रिकेटर का नाम, कैंची धाम में लगाया ध्यान

रिंकू सिंह का पोस्ट

रिंकू सिंह ने अपने डेब्यू मैच में मिली कैप के साथ फोटो पोस्ट की है और इसके कैप्शन में लिखा है, "सपने को हकीकत में बदले एक साल हो गया है। नीले रंग की जर्सी में हर पल शानदार रहा। जय हिंद।"

इस पर सूर्यकुमार यादव ने कमेंट किया है और रिंकू का ट्रेड मार्क डॉयलॉग हैशटैग के साथ लिखा है। सूर्यकुमार ने लिखा, "क्या शानदार खिलाड़ी। गॉड्स प्लान।" ये गॉड्स प्लान रिंकू का डायलॉग है जो वह कई बार सोशल मीडिया पर लिखते रहते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Rinku 🧿🇮🇳 (@rinkukumar12)

ऐसा रहा है करियर

रिंकू ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं और 59.17 की औसत से 418 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174.16 का रहा है। उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं रिंकू ने भारत के लिए दो वनडे मैच खेले हैं जिसमें 55 रन ही बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- UP T20 League 2024: मेरठ मेरविक्स ने फिर जताया IPL स्टार पर भरोसा, रिंकू सिंह को सौंपी अहम जिम्मेदारी