Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ISPL 2024: सचिन ने आमिर को बनाया अपना आदर्श! पहनी दिव्यांग खिलाड़ी के नाम की जर्सी; साथ में ओपनिंग करके जीता दिल

ISPL Sachin Aamir मैच के दौरान सचिन को कश्मीर के दिव्यांग आमिर हुसैन के नाम की जर्सी पहने हुए दिखाई दिए। मैच से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जम्मू और कश्मीर को गौरवान्वित किया। सचिन ने दिव्यांग आमिर के नाम की जर्सी पहनकर मैच खेलने का फैसला किया। टॉस के दौरान सचिन ने आमिर के नाम की टीशर्ट पहनने का खुलासा किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 06 Mar 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
सचिन के साथ क्रिकेट खेलते दिखे आमिर हुसैन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ISPL Sachin Tendulkar: दुनिया में क्रिकेट टूर्नामेंट्स का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। अलग-अलग देशों ने क्रिकेट लीग की शुरुआत की है। ऐसे में भारत में एक और क्रिकेट लीग की शुरुआत हो गई है। मुंबई में इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (ISPL) की शुरुआत की गई। पहला मुकाबला सचिन तेंदुलकर की मास्टर इलेवन और अक्षय कुमार की खिलाड़ी इलेवन के बीच आयोजित है।

मैच के दौरान सचिन को कश्मीर के दिव्यांग खिलाड़ी आमिर हुसैन के नाम की जर्सी पहने हुए दिखाई दिए। मैच से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जम्मू और कश्मीर को गौरवान्वित किया। सचिन ने दिव्यांग आमिर के नाम की जर्सी पहनकर मैच खेलने का फैसला किया।

टॉस के दौरान सचिन ने कहा कि एक दिन मुझे भी मौका मिलना चाहिए, तु्म्हारे नाम की टीशर्ट पहनकर खेलने का जो मेरे लिए सम्मान की बात होगी। आमिर हुसैन सचिन के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दिए।

हाल ही में सचिन ने की थी मुलाकात

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में जम्मू और कश्मीर का दौरा किया था। वहां, उन्होंने आमिर हुसैन से मुलाकात की थी जिसका एक वीडियो शेयर किया था। इसमें वह कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन से मुलाकात करते हुए नजर आ रहे थे। उन्होंने आमिर को एक बैट गिफ्ट किया था। साथ ही उनसे काफी देर तक बात की थी।

— Sony Sports Network (@SonySportsNetwk) March 6, 2024

क्रिकेट खेलने का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि आमिर के दोनों हाथ नहीं हैं और वह कंधें और गर्दन के बीच बल्ले को फंसाकर बैटिंग करते हैं। वह क्रिकेट के बहुत बड़े दिवाने हैं। जनवरी में आमिर का एक वायरल हुआ था, इसमें वह सचिन के नाम की जर्सी पहने हुए बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे। आमिर के इस क्रिकेट प्रेम को देखकर सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

यह भी पढ़ें- Sachin Tendulkar ने कश्‍मीर दौरे को बनाया यादगार, 'क्रिकेट के भगवान' ने की असली हीरो से मुलाकात; भेंट किया खास तोहफा- VIDEO

यह भी पढे़ं- 'हमारे शर्मा जी...' राहुल द्रविड़ ने बताया कौन है टीम का सबसे शरारती खिलाड़ी, ड्रेसिंग रूम के माहौल का किया खुलासा