Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024, SRH Retention List: 13.25 करोड़ रुपये की कीमत वाले खिलाड़ी को किया रिलीज, अब ऐसा है SRH का स्‍क्‍वाड

सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल 2024 नीलामी से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा कर दी है। ऑरेंज आर्मी के नाम से मशहूर सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदे स्‍टार बल्‍लेबाज हैरी ब्रूक को रिलीज करके फैंस को चौंका दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद का पिछले सीजन में प्रदर्शन बेहर लचर रहा था।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 26 Nov 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
सनराइजर्स हैदराबाद ने छह खिलाड़‍ियों को रिलीज किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल 2024 नीलामी से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा की। ऑरेंज आर्मी के नाम से मशहूर एसआरएच ने छह खिलाड़‍ियों को रिलीज किया।

हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदे इंग्लिश बल्‍लेबाज हैरी ब्रूक को रिलीज करके फैंस को चौंका दिया है। आक्रामक बल्‍लेबाज ने पिछले सीजन में एक शतक जरूर जमाया था, लेकिन इसके अलावा उनका प्रदर्शन खराब रहा था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 11 मैचों में 21.11 की औसत से 190 रन बनाए थे।

34 करोड़ रुपये बचे

सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रूक के अलावा समर्थ व्‍यास, कार्तिक त्‍यागी, विवरांत शर्मा, अकील हुसैन और आदिल राशिद को रिलीज किया, जो कि अब आईपीएल 2024 नीलामी में नजर आएंगे। इससे पहले एसआरएच ने मयंक डागर को शाहबाज अहमद की जगह आरसीबी में ट्रेड किया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने छह खिलाड़‍ियों को रिलीज किया और उसके पास अब नीलामी से पहले 34 करोड़ रुपये का पर्स बचा है। फ्रेंचाइजी को आगामी नीलामी में छह स्‍थान भरने रहेंगे, जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी होंगे।

एसआरएच द्वारा रिलीज किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

हैरी ब्रूक, समर्थ व्‍यास, कार्तिक त्‍यागी, विवरांत शर्मा, अकील हुसैन और आदिल राशिद। मयंक डागर (ट्रेड)।

एसआरएच द्वारा रिटेन किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

एडेन मार्करम, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्‍लासेन, मयंक मार्कंडे, उपेंद्र सिंह यादव, सनवीर सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, अनमोलप्रीत सिंह, अब्‍दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्‍लेन फिलिप्‍स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसेन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक और शाहबाज अहमद (आरसीबी से ट्रेड)।

आईपीएल 2023 में हैदराबाद का प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। ऑरेंज आर्मी ने 14 मैचों में केवल चार मुकाबले जीते जबकि 10 में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद की टीम 8 अंक के साथ आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर थी।