Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: दरोगा के खिलाफ होगा बड़ा एक्शन, घर पर चस्पा गया कुर्की का नोटिस; ये है पूरा मामला

हापुड़ की एक अदालत ने दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे दरोगा नागसेन आनंद के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई का नोटिस जारी किया है। पुलिस ने आरोपित के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया है। दरोगा के खिलाफ 2011 में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था लेकिन वह गिरफ्तारी से बचता रहा है। अब कोर्ट ने उसकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है।

By Kesav Tyagi Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:07 AM (IST)
Hero Image
दारोगा के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई का नोटिस जारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हापुड़। अपर जिला जज(एफटीसी द्वितीय) न्यायालय ने दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे दरोगा नागसेन आनंद के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई का नोटिस जारी किया है। पुलिस ने आरोपित के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया है।

एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि जिला 27 जुलाई 2011 को जिला हमीरपुर की एक महिला ने जिले में दरोगा जिला जालौन के गांव ताहरपुर के नागसेन आनंद के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।

मुकदमे की सुनवाई अपर जिला जज(एफटीसी द्वितीय) के यहां चल रही थी। मुकदमा दर्ज होने से दारोगा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। दारोगा के फरार होने पर न्यायालय ने कुर्की की कार्रवाई करने को लेकर नोटिस जारी किया। पुलिस ने आरोपित के घर पर कुर्की की कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया है।

विभिन्न मामलों में दोषियों को सुनाई सजा

एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि थाना गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने जिला मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के गांव जाहिदपुर के संदीप के खिलाफ बिजली में मुकदमा दर्ज किया गया था। न्यायाधीश ने आरोपित संदीप को दोषी करार देते हुए ढाई वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। लापरवाही से वाहन चलाने के मुकदमे के दोषी दिल्ली के दीप एनक्लेव ब्रजमोहन को दोषी करार देते हुए न्यायालय उठने तक की सजा व एक हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

कोतवाली हापुड़ नगर व बहादुरगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार के मामले में दो आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। एक मामले में न्यायालय ने दोषी मोहल्ला नवाजीपुरा के नफीस को आठ दिन के कारावास व दो हजार रुपए के अर्थदंड और दूसरे मामले में बहादुरगढ़ के गांव शेरपुर के भीष्म दो दिन के कारावास की सजा व चार हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

बाइक चोरी के मामले में रिपोर्ट दर्ज

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में कोतवाली क्षेत्र के गांव अमीपुर नंगौला के राजकुमार ने बताया कि 19 सितंबर की रात लगभग नौ बजे वह अपनी बाइक को घर के पास खड़ी कर सोने घर चला गया था। 20 सितंबर की सुबह उठकर उसने देखा तो बाइक चोरी हो चुकी थी। आसपास काफी तलाश किया, लेकिन बाइक नहीं मिली। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मुकदमों से संबंधित माल कराया नष्ट

एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि माल निस्तारण के संबंध में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाने पर दर्ज 73 अभियोगों से संबंधित माल का न्यायालय से अनुमति के पश्चात मंगलवार को निस्तारण किया गया। निस्तारण थाना प्रभारी आशीष कुमार की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान आर्म्स एक्ट से संबंधित 26 तमंचे व 25 चाकू, विस्फोटक अधिनियम से संबंधित 40 कार्टून पटाखे व जुआ अधिनियम से संबंधित 22 माल को नष्ट कराया गया है।