Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान को पीटकर टॉप पर पहुंचा भारत, बाबर आजम एंड कंपनी का हुआ भारी नुकसान

अहमदाबाद में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया और 86 रन की तूफानी पारी खेली। इस बड़ी जीत का फायदा रोहित की पलटन को विश्व कप की प्वाइंट्स टेबल में भी मिला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का फायदा भारत को प्वाइंट्स टेबल में भी मिला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Latest World Cup 2023 Points Table: अहमदाबाद में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया और 86 रन की तूफानी पारी खेली। पाकिस्तान से मिले 192 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने सिर्फ 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया। इस बड़ी जीत का फायदा रोहित की पलटन को विश्व कप की प्वाइंट्स टेबल में भी मिला है। भारतीय टीम टेबल में अब नंबर वन पर पहुंच गई है।

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची भारतीय टीम

पाकिस्तान को एकरतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हराने के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। रोहित की पलटन ने न्यूजीलैंड को अब दूसरे नंबर पर ढकेल दिया है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने ही अब तक खेले तीनों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है। हालांकि, बेहतर नेट रनरेट होने की वजह से टीम इंडिया टॉप पोजिशन पर पहुंच गई है। 2 मैचों में दो धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे पायदान पर मौजूद है।

हार से हुआ पाकिस्तान का भारी नुकसान

भारत के खिलाफ मिली करार से पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है। बाबर आजम की सेना अब चौथे नंबर पर खिसक गई है। पहले दो मैचों में पाकिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा था। टूर्नामेंट के ओपनिंग गेम में टीम ने नीदरलैंड्स को हराया था, तो श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत का स्वाद चखा था। इंग्लैंड की टीम टेबल में पांचवें नंबर पर काबिज है।

यह भी पढ़ेंRohit Sharma का अहमदाबाद में सुपरहिट शो, IND vs PAK में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, Sachin-Dhoni को छोड़ा पीछे

भारत की धमाकेदार जीत

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से रौंदा। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और टीम ने अपने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 36 रन जोड़कर गंवाए। पाकिस्तान से मिले 192 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा की 86 रन की विस्फोटक पारी के दम पर 30.3 ओवर में हासिल कर लिया। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ आजतक नहीं हारने का रिकॉर्ड भारत ने अहमदाबाद में भी कायम रखा है।