Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साउथ अफ्रीका की हार से भारत को हुआ बड़ा फायदा, WTC फाइनल में अब इन दो टीमों के बीच हो सकती है भिड़त

AUS vs SA World Test Championship Points Table सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा। इस सीरीज पर कंगारू टीम ने 2-0 से कब्जा कर लिया। इसी कड़ी में WTC Points Table में फेरबदल देखने को मिला।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 08 Jan 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
AUS vs SA World Test Championship Points Table (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। AUS vs SA World Test Championship Points Table। सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा। बता दें कि इस सीरीज पर कंगारू टीम ने 2-0 से कब्जा कर लिया है। इसी कड़ी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बड़ा फेरबदल देखने को मिला।

ऑस्ट्रेलिया टीम सबसे ज्यादा अंक के साथ पहले पायदान पर विराजमान है, तो वहीं मेहमान टीम को इस सीरीज में करारी हार के बाद काफी नुकसान हुआ है। हालांकि भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) को इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की जीत से बड़ा फायदा हुआ है। ऐसे में जानते हैं इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को कितने अंकों से फायदा हुआ है

साउथ अफ्रीका की हार से WTC Points Table में भारत को हुआ बड़ा फायदा

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम को शानदार जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर बरकरार है। वहं हार के साथ ही साउथ अफ्रीका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ से पिछड़ गई है। बता दें कि साउथ अफ्रीका इस वक्त प्वाइंट्स टेबल पर76 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। अफ्रीका की हार से भारतीय टीम को फायदा हुआ है।

भारतीय टीम (Indian Team) इस वक्त 99 अंक के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे पायदान पर मौजूद है। इसके अलावा लिस्ट में पांचवे नंबर पर इंग्लैंड और छठे नंबर पर वेस्टइंडीज टीम मौजूद है। कंगारू टीम का फाइनल में एंट्री करना बिलकुल तय माना जा रहा है, वहीं भारतीय टीम, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच जंग देखने को मिल सकती है।

📝 https://t.co/yJR6DiH5jX pic.twitter.com/hFO51iWOYT

बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम सिर्फ तब ही अब फाइनल में जा सकती है जब आगामी सीरीज में न्यूजीलैंड दोनों मुकाबलों में श्रीलंका को हरा दे और ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को चारों टेस्ट मैच मात दे। बता दें कि भारतीय टीम फाइनल में एंट्री तभी बना सकती है अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत सीरीज जीत जाए। इसके साथ ही अगर श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हार जाती है तो भारत को इससे बड़ा फायदा मिलेगा।

यहां देखें अपडेटेड WTC Points Table

यह भी पढ़िए:

सूर्यकुमार यादव ने की जूनियर एबी की तारीफ, बोले- टी20 में तिहरा शतक लगाओ