Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लहराई, बलखाई और बैटर का ऑफ स्टंप ले उड़ी Chahal की 'ड्रीम बॉल', काउंटी क्रिकेट में IND स्पिनर का धमाकेदार आगाज

वर्ल्ड कप 2023 की टीम से नजरअंदाज किए गए टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इंग्लैंड की धरती पर अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। चहल ने काउंटी क्रिकेट में केंट की तरफ से खेलते हुए धमाकेदार आगाज किया है। भारतीय लेग स्पिनर ने ड्रीम बॉल फेंकते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला विकेट झटका। चहल की जादुई गेंद मिडिल स्टंप पर पड़कर बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 12 Sep 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
युजवेंद्र चहल ने काउंटी क्रिकेट में ड्रीम बॉल पर पहला विकेट झटका।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 की टीम से नजरअंदाज किए गए टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इंग्लैंड की धरती पर अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। चहल ने काउंटी क्रिकेट में केंट की तरफ से खेलते हुए धमाकेदार आगाज किया है। भारतीय लेग स्पिनर ने ड्रीम बॉल फेंकते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला विकेट झटका। चहल के हाथ से निकली जादुई गेंद मिडिल स्टंप पर पड़कर बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

चहल का धमाकेदार आगाज

युजवेंद्र चहल के काउंटी क्रिकेट में पहले विकेट का वीडियो केंट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में चहल के हाथ से निकली ड्रीम बॉल पहले मिडिल स्टंप पर टप्पा खाती है और काटा बदलते हुए बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ती है। टूर्नामेंट में अपना पहला विकेट चटकाने के बाद युजवेंद्र चहल वीडियो में खुशी से हवा में छलांग लगाते हुए भी नजर आ रहे हैं। चहल ने नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज लिंडन जेम्स को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

View this post on Instagram

A post shared by Kent Cricket (@kentcricket)

वर्ल्ड कप टीम से नजरअंदाज किए गए हैं चहल

युजवेंद्र चहल को भारत की धरती पर खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया गया है। विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को जगह दी गई है। यह पहला मौका नहीं है कि जब चहल का विश्व कप खेलने का सपना टूटा है। इससे पहले साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भी चहल को शामिल नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK मैच ने तोड़े व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा यादगार मुकाबला

एशिया कप टीम से भी ड्रॉप हुए हैं चहल

युजवेंद्र चहल को श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप की टीम में भी मौका नहीं मिला है। हालांकि, चहल का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय में खास नहीं रहा है। साल 2023 में चहल ने सिर्फ दो वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने तीन विकेट चटकाए हैं। वहीं, साल 2022 में चहल ने खेले 14 मैचों में कुल 21 विकेट अपने नाम किए थे।