Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs BAN: Will Young और Tom Latham का बोला बल्ला, Ish Sodhi की फिरकी का चला जादू; पहले वनडे में New Zealand ने मारी बाजी

पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 44 रन से हराया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने विल यंग की शतकीय पारी के बूते स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 239 रन लगाए। इसके जवाब में मेहमान टीम 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 200 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में कीवी टीम की ओर से ईश सोढ़ी ने 35 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Dec 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
NZ vs BAN: पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 44 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को 44 रन से हार का स्वाद चखाया। बारिश की वजह से मैच को 30 ओवर का करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने विल यंग की शतकीय पारी के बूते स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 239 रन लगाए। इसके जवाब में मेहमान टीम 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 200 रन ही बना सकी।

कीवी गेंदबाजों ने किया कमाल

डकवर्थ लुईस नियम के तहत मिले 245 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सौम्य सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, नजमुल हुसैन भी 15 रन बनाकर चलते बने। लिटन दास ने कुछ दमदार शॉट्स लगाए, लेकिन 22 रन बनाने के बाद वह जोश क्लार्कसन का शिकार बने। अनामुल हक ने 43 रन की पारी खेली। मुश्फिकुर रहीम बल्ले से फ्लॉप रहे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

अफिफ हुसैन ने 28 गेंदों पर 38 रन की दमदार पारी खेली, जबकि मेहंदी हसन मिराज ने 21 गेंदों पर 28 रन जड़े। हालांकि, टीम को जीत दिलाने के लिए यह काफी साबित नहीं हुआ। गेंदबाजी में कीवी टीम की ओर से ईश सोढ़ी ने 35 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए, जबकि जोश क्लार्कसन की झोली में भी दो विकेट आए।

यह भी पढ़ेंIND vs SA: Team India को लगा जोर का झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज; KS Bharat की हुई टीम में एंट्री

विल यंग ने खेली शतकीय पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। रचिन रविंद्र बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, तो हेनरी निकोलस को भी जीरो के स्कोर पर शोरिफुल इस्लाम ने चलता किया। हालांकि, इसके बाद कप्तान टॉम लाथन और विल यंग ने मोर्चा संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मिलकर 171 रन की साझेदारी जमाई। लाथम अपना शतक नहीं पूरा कर सके और 92 रन बनाकर आउट हुए।

विल यंग ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 84 गेंदों पर 105 रन की दमदार पारी खेली। मार्क चैपमैन ने 20 रन का योगदान दिया, जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम 30 ओवर में 7 विकेट खोकर 239 रन बोर्ड पर लगाने में सफल रही। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।