Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 अगस्त से ऑटो संवाद अभियान शुरू करेगी आम आदमी पार्टी, गोपाल राय ने 14 सदस्यीय कमेटी का गठन

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के ऑटो चालक सीएम अरविंद केजरीवाल के काम को पूरी दिल्ली में जनता तक पहुंचाएंगे और साथ ही दिल्ली का काम रोकने की भाजपा साजिश का सच उजागर करेंगे। इसके लिए ऑटो चालक सीएम केजरीवाल के प्रतिनिधि बनेंगे और पूरी दिल्ली के ऑटो स्टैंड पर रोजाना ऑटो संवाद अभियान चलाकर लोगों से बात करेंगे।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
20 अगस्त से ऑटो संवाद अभियान शुरू करेगी आम आदमी पार्टी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी आगामी 20 अगस्त से ऑटो संवाद अभियान की शुरुआत करेगी। इस संबंध में पार्टी कार्यालय में हुए ऑटो विंग के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में फैसला लिया गया। पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने इस बारे में घोषणा करते हुए 14 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।

राय ने कहा कि दिल्ली के ऑटो चालक सीएम अरविंद केजरीवाल के काम को पूरी दिल्ली में जनता तक पहुंचाएंगे और साथ ही दिल्ली का काम रोकने की भाजपा साजिश का सच उजागर करेंगे। इसके लिए ऑटो चालक सीएम केजरीवाल के प्रतिनिधि बनेंगे और पूरी दिल्ली के ऑटो स्टैंड पर रोजाना ऑटो संवाद अभियान चलाकर लोगों से बात करेंगे।

केजरीवाल को जेल में भी आपकी बड़ी चिंता: गोपाल राय

इस दौरान राय ने जेल से सीएम अरविंद केजरीवाल के भेजे संदेश को ऑटो चालकों तक पहुंचाया और कहा कि केजरीवाल को जेल में भी आपकी बड़ी चिंता है। भाजपा ने दिल्ली का काम रोकने और दिल्लीवालों को परेशान करने के लिए उनको जेल में डाला है, लेकिन वो आपका एक भी काम रुकने नहीं देंगे। इस बार का चुनाव केजरीवाल सरकार के काम बंद करने और जारी रखने के मुद्दे पर होगा।

स्कूल-अस्पताल की दोगुनी कीमत वसूली जाएगी: गोपाल राय

अगर आप चुनाव में चुप बैठ गए तो केजरीवाल सरकार चली जाएगी और आपको मुफ्त मिल रही बिजली-पानी, स्कूल-अस्पताल की दोगुनी कीमत वसूली जाएगी। आप द्वारा ऑटो संवाद अभियान चलाने के लिए गठित 14 सदस्यीय कमेटी में ऑटो विंग के गौरव सिंह, हैदर अली, सोनू गुप्ता, रमेश कुमार, जावेद खान, उमेश यादव, अरशद प्रधान, वीरपाल, अनिल जैन, मुन्ना, नवनीत, राजपाल, ईशा बाबा, रविंद्र शामिल हैं।

गोपाल राय ने बताई ऑटो वाले के लिए किए काम

  1. कोरोना में 2 बार 5000 रुपये, टोटल 10,000 रुपये दिए
  2. डिम्टस की फीस 1420 रुपये सालाना से घटाकर फ्री कर दी
  3. फिटनेस की फीस 600 रुपये सालाना से घटाकर फ्री कर दी
  4. ड्राइविंग लाइसेंस पर लगने वाली क्लास और फिटनेस पर लगने वाली क्लास बंद की
  5. परमिट फीस को 1000 से घटाकर 500 किया।
  6. आरसी का पता बदलवाने पर हर महीना 500 रुपये (6000 रुपये साल) जुर्माना लगता था, जिसे घटाकर 100 (1200 रूपये साल) कर दिया
  7. 511 ऑटो स्टैंड बनवाए

यह भी पढ़ेंः IGI Airport: 50 दिन बाद टर्मिनल-एक से शुरू हुई उड़ान सेवा, 28 जून को फोरकोर्ट गिरने के बाद बंद हो गई थी सर्विस