Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जनता को एक लाख करोड़ का लगेगा चूना', महंगी बिजली के बहाने AAP ने BJP और केंद्र पर बोला हमला

AAP के नेता संजय सिंह ने भाजपा और केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र में बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक योजना के तहत महाराष्ट्र में 6600 मेगावाट बिजली आपूर्ति के लिए टेंडर निकाला गया जिसमें थर्मल और सौर ऊर्जा का टेंडर एक साथ निकाला गया। यह टेंडर अदाणी को मिला और उन्हें 25 साल तक बिजली का चार रुपये यूनिट पर काम दिया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर AAP ने BJP और केंद्र पर बोला हमला। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आज सुबह प्रेसवार्ता कर भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोला। आप नेता संजय सिंह ने महाराष्ट में बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर सवाल उठाया।

कहा कि एक योजना के तहत महाराष्ट्र में 6600 मेगावाट बिजली आपूर्ति के लिए टेंडर निकाला गया। मगर थर्मल और सौर ऊर्जा का टेंडर एक साथ निकाला गया।

संजय सिंह ने लगाए ये गंभीर आरोप

जबकि 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि बिजली के ठेकों में प्रतियोगिता बढ़ाई जाए। मगर मिक्स टेंडर निकाला गया। इस सितंबर में जब खुला तो टेंडर अदाणी को मिला। उन्होंने कहा कि कोयले की बिजली जब राज्यों को दो से ढाई रुपये में मिल रही है मगर इस कंपनी को बिजली का चार रुपये यूनिट पर काम दिया गया।

एक लाख करोड़ का चूना महाराष्ट्र की जनता को लगेगा-AAP

25 साल तक इस कंपनी को काम दे दिया गया। कहा कि एक मोटे तौर एक लाख करोड़ का चूना महाराष्ट्र की जनता को लगेगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह राजस्थान में 8000 मेगावाट का राजस्थान में भी मिक्स टेंडर निकाला गया है।

यह काम भी इसी कंपनी को मिलने की पूरी संभावना है। कहा कि भाजपा बिजली के नाम पर जनता को लूट रही है, वहीं अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकारें फ्री में बिजली (Delhi Free Electricity) दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: 10 दिन में धूल मुक्त होगी दिल्ली! एलजी ने अभियान चलाकर सफाई कराने का दिया निर्देश