Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केजरीवाल दे रहे मुफ्त बिजली और भाजपा दे रही महंगी: संजय सिंह

दिल्ली सरकार ने भाजपा शासित राज्यों में बिजली की ऊंची दरों पर सवाल उठाए हैं। सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल 200 यूनिट और पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे रहे हैं जबकि भाजपा बिजली के नाम पर जनता से लूट रही है। उन्होंने महाराष्ट्र और राजस्थान में अदाणी को बिजली आपूर्ति के लिए दिए गए टेंडर पर भी सवाल उठाए हैं।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल दे रहे मुफ्त बिजली और भाजपा दे रही महंगी: संजय सिंह

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित राज्यों में जनता को मिल रही बिजली काे लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है। आप से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि एक तरफ अरविंद केजरीवाल दिल्ली में 200 यूनिट और पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे रहे हैं और दूसरी तरफ भाजपा बिजली के नाम पर जनता से खुली लूट की छूट दे रही है।

उन्होंने कहा कि आदेश को दरकिनार कर महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने सोलर और कोयले से बनी बिजली लेने के लिए मिक्स टेंडर निकाला और ऐसी कंडीशन लगा दी कि वहां अदाणी को 6600 यूनिट बिजली आपूर्ति करने का टेंडर दे दिया।

राजस्थान में भी महंगी बिजली

उन्होंने कहा कि वहीं राजस्थान की भजन लाल सरकार ने भी 11200 यूनिट बिजली के लिए अदाणी से पहले एमओयू साइन कराया और इसके बाद मिक्स टेंडर निकाला है। उन्होंने आराेप लगाया कि यहां भी ऐसी कंडीशन लगा दी गई हैं कि यह टेंडर भी अदाणी को ही मिलेगा।

ये भी पढ़ें- आप नेता संजय सिंह ने RSS-BJP पर बोला हमला, बोले- केजरीवाल के 5 सवालों के जवाब नहीं दे पाए मोहन भागवत