Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'AAP का फैसला व्यापारिक सौदा', केजरीवाल को लेकर ये क्या बोल गई कांग्रेस, संदीप दीक्षित ने लगाए गंभीर आरोप

Arvind Kejriwal दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा इस्तीफे की घोषणा करने के बाद कांग्रेस ने आप पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि यह राजनीति नहीं बल्कि व्यवसाय है। संदीप ने कहा कि आप वाले कभी काले धन में सौदा करते हैं कभी सफेद धन में कभी शराब के कारोबार में और कभी बस कारोबार में। पढ़िए उन्होंने और क्या-क्या कहा?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने केजरीवाल और आप पर निशाना साधा है। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal द्वारा सीएम पद से इस्तीफा देने के एलान को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने एक बड़ा बयान दिया है। संदीप दीक्षित ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा की आलोचना की और इस फैसले को राजनीति से ज्यादा व्यापार से जुड़ा बताया।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा केजरीवाल के साथ समस्या यह है कि अगर वह सत्ता किसी ऐसे व्यक्ति को सौंप देंगे जो उनकी फाइलें खोलना शुरू कर देगा, ऐसे व्यक्ति को सौंप देगा जो धन के प्रवाह को रोक देगा, तो वह बर्बाद हो जाएंगे। यह कोई सामान्य लेनदेन नहीं है; यह एक व्यापारिक सौदा है। उन्होंने कहा कि शेयर हस्तांतरित किए जा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री की कट्टर आलोचक रहीं दीक्षित ने आम आदमी पार्टी (आप) को ''व्यापार का उद्योग'' भी बताया। "कभी वे काले धन में सौदा करते हैं, कभी सफेद धन में, कभी शराब के कारोबार में, कभी बस कारोबार में। इसलिए व्यापार में समय लगता है। आपने देखा होगा कि अध्यक्ष बदल दिया जाता है।

दीक्षित ने कहा कि शेयरधारकों के साथ बातचीत की जाती है और स्थानांतरण हो जाता है। दीक्षित ने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल का इस्तीफा और उसके बाद चुनाव का आह्वान सार्वजनिक सेवा के वास्तविक कृत्यों के बजाय रणनीति है।

यह भी पढ़ें- 'मैंने कई फिल्में देखी, लेकिन केजरीवाल जैसा एक्टर नहीं देखा', CM के इस्तीफे की घोषणा पर बोले BJP MP मनोज तिवारी

उन्होंने कहा कि आप भी अभी तक 2012-13 की मूर्खतापूर्ण गड़बड़ी से बाहर नहीं आए हैं। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप इसे संभाल पाएंगे। यह कोई राजनीतिक बदलाव नहीं है। कंपनी के ये शेयर ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi New CM: केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया सीएम? PAC मीटिंग से पहले अधिकारियों के कान खड़े