Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Flats: डीडीए को मिल रहा मेट्रो के संभावित विस्तार का भी लाभ, खरीदार दिखा रहे दिलचस्पी

डीडीए की पहले आओ पहले-पाओ योजना में पंजीकरण कराने के बाद लोग इसके फ्लैटों की बुकिंग में अच्छी रूचि दिखा रहे हैं। मुख्य वजह मेट्रो के संभावित विस्तार भी है। मेट्रो की नरेला द्वारका कुंडली जैसे इलाकों तक पहुंचने वाली प्रस्तावित लाइन का लाभ लोगों को मिलेगा। साथ ही इसकी चर्चा के चलते डीडीए अपनी आवासीय योजना के प्रति आवेदकों में अधिक आकर्षण पैदा करने में कामयाब हो रहा है।

By sanjeev GuptaEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 31 Jul 2023 01:24 AM (IST)
Hero Image
डीडीए को मिल रहा मेट्रो के संभावित विस्तार का भी लाभ, खरीदार दिखा रहे दिलचस्पी

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) की पहले आओ पहले पाओ योजना में पंजीकरण कराने के बाद लोग इसके फ्लैटों की बुकिंग में अच्छी रूचि दिखा रहे हैं। इसकी मुख्य वजह बकौल मेट्रो के संभावित विस्तार भी है।

मेट्रो की नरेला, द्वारका, कुंडली जैसे इलाकों तक पहुंचने वाली प्रस्तावित लाइन का लाभ न केवल लोगों को मिलेगा, बल्कि इसकी चर्चा के चलते डीडीए अपनी आवासीय योजना के प्रति आवेदकों में अधिक आकर्षण पैदा करने में कामयाब हो रहा है।

दरअसल, रोहिणी के सेक्टर-34 व 35 के समीप से होकर मेट्रो की कुंडली तक जाने वाली विस्तार लाइन को लेकर इन दिनों चर्चा जोरों पर है। डीएमआरसी ने भी इस दिशा में अपना प्लान बनाया है।

डीडीए के अधिकारियों का दावा है कि डीएमआरसी के प्लान की बात सामने आने के साथ ही आवासीय योजना में आवेदन करने वालों की संख्या में करीब 25 प्रतिशत तक की वृद्धि देखने को मिली है। डीडीए अधिकारियों के मुताबिक पहले आओ पहले पाओ आवासीय योजना में रोहिणी के 704 फ्लैट और नरेला के 674 फ्लैट सर्वाधिक है।

जसोला में 23, सिरसपुर में 14 और लोकनायक पुरम में 33 फ्लैटों की बुकिंग हुई है। अधिकारी के अनुसार चूंकि कुंडली तक मेट्रो के विस्तार लाइन होने का लाभ रोहिणी के साथ-साथ नरेला के लोगों को भी होगा। अत: मेट्रो के संभावित प्लान की जानकारी के बाद बुकिंग करने वालों की संख्या में अंतर दिखा है।

अधिकारियों के अनुसार, नरेला में भी मेट्रो फेज-चार की लाइन के रूट में थोड़ा बदलाव करने के लिए पिछले दिनों डीएमआरसी अधिकारियों के साथ बैठक भी की गई थी। डीडीए भी लोगों को आवासीय योजना के प्रति अधिक जानकारी देकर आकर्षित करने के लिए कैंप व अन्य प्रचार माध्यमों को भी अपना रहा है। अब तक 1500 से अधिक फ्लैट्स की बुकिंग भी हो चुकी है।