Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Assembly: कल से शुरू हो रहा दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र, AAP सरकार को घेरने की तैयारी में भाजपा

Delhi Assembly दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो रहा है। आतिशी के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला सत्र है। विपक्ष के तेवर देखते हुए हंगामे के आसार हैं। भाजपा विधायकों ने दिल्ली से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय देने और सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है। भाजपा केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं करने जैसे मुद्दे उठाएगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
कल से शुरू हो रहा दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र, AAP सरकार को घेरने की तैयारी में भाजपा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बृहस्पतिवार से शुरू होने वाला है। आतिशी के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला सत्र है। विपक्ष के तेवर को देखते हुए इसमें हंगामे के आसार हैं।

भाजपा विधायकों ने दिल्ली से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय देने और सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों की समस्या पर जवाब देने के लिए सरकार को बाध्य किया जाएगा।

एजेंडे के बारे में नहीं पता

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने प्रेसवार्ता में कहा, दो दिवसीय विधानसभा सत्र का एजेंडा क्या है, इस बारे में विधायकों को कोई जानकारी नहीं दी गई। दिल्ली सरकार की निष्क्रियता के कारण इस बार मानसून में कई लोगों की मौत हो गई। झुग्गियों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

भाजपा उठाएगी ये वाले मुद्दे

पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सार्वजनिक परिवहन, प्रदूषण की समस्याओं, बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने, केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं करने, सहित अन्य मुद्दों को भी उठाया जाएगा। दिल्ली सरकार से कैग की रिपोर्ट और पेयजल व सीवर को लेकर मुख्य सचिव की रिपोर्ट को सदन में प्रस्तुत करने की मांग की जाएगी।

सरकार पर लगे हैं गंभीर आरोप

विधायक ओपी शर्मा ने कहा, दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। दिल्लीवासी पेयजल की कमी, दूषित पेयजल और सीवर की समस्या से परेशान है। विधायक अनिल वाजपेई ने कहा, विपक्ष को दिल्लीवासियों की समस्याओं को उठाने से रोका जाता है।

ये भी पढ़ें- क्या PM मोदी पर लागू होगा ये कानून? केजरीवाल ने RSS चीफ को लिखी चिट्ठी; पूछे 5 सवाल

विधायक अजय महावर ने कहा, सदन में दिल्ली के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए। विधायक अभय वर्मा ने कहा, मानसून एक्शन प्लान नहीं बना और कई लोगों की जान चली गई।