Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाला गिरफ्तार, अमेरिका में रह रहे दोस्त से मिले थे निर्देश

द्वारका व पश्चिमी जिले की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में खालिस्तान समर्थक नारे और ग्रैफिटी बनाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान तिलक नगर के जसविंदर उर्फ लकी के रूप में हुई है। उसके पास से कार स्प्रे पेंट मोबाइल व कार बरामद की गई है। उसे अमेरिका में रहने वाले उसके दोस्त ने नारे लिखने के लिए कहा था।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 31 Jan 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाला गिरफ्तार, अमेरिका में रह रहे दोस्त से मिले थे निर्देश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। द्वारका व पश्चिमी जिले की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में खालिस्तान समर्थक नारे और ग्रैफिटी बनाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान तिलक नगर के जसविंदर उर्फ लकी के रूप में हुई है।

उसके पास से कार स्प्रे पेंट, मोबाइल व कार बरामद की गई है। उसे अमेरिका में रहने वाले उसके दोस्त ने नारे लिखने के लिए कहा था। इसके लिए उसे 15 हजार रुपये देने की बात कही गई थी, लेकिन उसे एक भी रुपया नहीं दिया गया। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह व पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने संयुक्त रूप से बताया कि 26 जनवरी को तिलक नगर थाना इलाके के एमसीडी पार्क की दीवार पर खालिस्तान समर्थक आपत्तिजनक नारे व ग्रैफिटी बनाई गई थी। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

आरोपित को पकड़ने के लिए द्वारका व पश्चिमी जिले के 200 से ज्यादा पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की टीम बनाई गई थी।द्वारका जेल बेल सेल के इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह के नेतृत्व में बनाई गई टीम में एसआइ सुरेंद्र सिंह, एएसआई सुमेर सिंह, हेड कांस्टेबल दिनेश, मुकुल, राजेश, मनोज, वरुण, संदीप, देव, कांस्टेबल ब्रिजेश आदि शामिल थे।

टीम ने आसपास के एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इस दौरान एक युवक व उसकी कार की पहचान की गई। मंगलवार रात को पुलिस टीम को जानकारी मिली कि आरोपित विष्णु गार्डन इलाके में रहता है और अन्य इलाकों में खालिस्तानी समर्थक नारे लिख सकता है। टीम ने जाल बिछाकर आरोपित को पकड़ लिया।उसके पास से कार, कार स्प्रे पेंट व मोबाइल बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान आरोपित जसविंदर उर्फ लकी ने बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी। इसलिए उसने अपने दोस्त गगनदीप, जो अमेरिका में रहता है, से 15 हजार रुपये मांगे थे। पैसे देने के बदले गगनदीप ने उससे आपत्तिजनक नारे लिखने को कहा था। गगनदीप एक वर्ष पहले ही अमेरिका गया था। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।