Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic: क्रिसमस को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जानें से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कहा कि इस दौरान कई इलाकों में भारी ट्रैफिक देखने को मिल सकती है। इसलिए कई रूट्स का डायवर्जन किया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि क्रिसमस को देखते हुए दिल्ली के चर्च के आसपास कई रूट्स पर स्पेशल ट्रैफिक अरेंजमेंट किए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Mon, 25 Dec 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
क्रिसमस को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी।

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कहा कि इस दौरान कई इलाकों में भारी ट्रैफिक देखने को मिल सकती है। इसलिए कई रूट्स का डायवर्जन किया गया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि क्रिसमस को देखते हुए दिल्ली के चर्च के आसपास कई रूट्स पर स्पेशल ट्रैफिक अरेंजमेंट किए गए हैं। कृपया इसे जरूर फॉलो करें। यह एडवाइजरी 24 दिसंबर की संध्या से लागू हो जाएगा और 25 दिसंबर तक लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली जल बोर्ड में 7 दिनों के भीतर हो पूर्णकालिक सदस्य की नियुक्ति, अतिशी ने मुख्य सचिव को दिया निर्देश

प्रमुख चर्च जहां बड़ी संख्या में भक्तों के जुटने की उम्मीद है, उनमें सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल, सेंट थॉमस चर्च, फ्री चर्च, कैथेड्रल चर्च, चर्च कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, सेंट मार्टिन चर्च, सेंट थॉमस चर्च, सेंट मैरी कनाया चर्च, द पेंटेकोस्टल मिशन, इंडिपेंडेंट चर्च ऑफ इंडिया, एफओएलजे चर्च और सेंट अल्फोंसा चर्च आदि शामिल हैं।

दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी

यातायात पुलिस विभाग ने कहा है कि जिन संभावित मार्गों पर भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है। उनमें शामिल है- गोल डाक खाना; अशोक रोड (गोल डाक खाना से विंडसर प्लेस); बाबा खड़क सिंह मार्ग; संसद मार्ग; चर्च रोड; लोधी रोड; अरबिंदो मार्ग; पटेल चौक; और अफ्रीका एवेन्यू रोड।

इन मार्गों को किया जा सकता है डायवर्ट

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि यदि आवश्यक होगा तो यातायात को निम्न मार्गों से डायवर्ट किया जा सकता है: आरएमएल से गोल डाक खाना की ओर; भाई वीर सिंह मार्ग/काली बाड़ी टी-प्वाइंट से गोल डाक खाना की ओर; अशोक रोड पर पटेल चौक से गोल डाक खाना की ओर; आउटर सर्कल कनॉट प्लेस से बाबा खड़क सिंह मार्ग पर गोल डाक खाना की ओर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 'तीन राज्यों में जीत के बावजूद BJP के लिए खतरे की घंटी है वोट शेयर...', AAP नेता सौरभ भारद्वाज