Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में आशियाने का सपना होगा पूरा! करीब 40 हजार फ्लैट्स के लिए 19 अगस्त से आवेदन शुरू, जानिए पूरी डिटेल

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की तीनों नई आवासीय योजनाओं को एलजी वीके सक्सेना ने हाल ही में हरी झंडी दिखाई है। इसमें सम्मिलित फ्लैटों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होगी। आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। तीनों योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी 19 अगस्त से ही डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी। आवेदकों को सभी जगह सैंपल फ्लैट देखने का अवसर भी मिलेगा।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
डीडीए के करीब 40 हजार फ्लैट्स के लिए 19 अगस्त से शुरू होगा आवेदन।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की तीनों नई आवासीय योजनाओं में सम्मिलित फ्लैटों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होगी। आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। तीनों योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी 19 अगस्त से ही डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी। आवेदकों को सभी जगह सैंपल फ्लैट देखने का अवसर भी मिलेगा।

मालूम हो कि मंगलवार को ही डीडीए की बोर्ड बैठक में एलजी वीके सक्सेना ने इन तीनों योजनाओं को स्वीकृति दी थी। इन योजनाओं में हर वर्ग के लिए कुल करीब 39,673 फ्लैट शामिल हैं।

तीनों आवास योजनाओं का विवरण

1. डीडीए सस्ता घर आवास योजना 2024 : कम आय वर्ग की किफायती आवास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए यह योजना पहले आओ पहले पाओ (एफसीएफएस) के जरिये रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायक पुरम, रोहिणी और नरेला में रियायती दरों पर एलआईजी एवं ईडब्ल्यूएस फ्लैट ऑफर करेगी। इस योजना के तहत करीब 34000 फ्लैटों की पेशकश की जाएगी जिनकी शुरुआती कीमत लगभग 11.5 लाख रुपये होगी।

2. डीडीए सामान्य आवास योजना 2024 : इस योजना के तहत जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे विभिन्न इलाकों में एचआइजी, एमआइजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस सहित सभी श्रेणियों के फ्लैट बिना किसी मूल्य वृद्धि के 2023 की कीमतों पर पेश किए जाएंगे। फ्लैटों की शुरुआती कीमत लगभग 29 लाख रुपये है। योजना के तहत लगभग 5400 फ्लैटों की पेशकश की जाएगी।

3. डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 : यह योजना ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से द्वारका के सेक्टर 14, 16बी और 19बी में एमआइजी, एचआइजी और उच्च श्रेणी के फ्लैटों की पेशकश करेगी। इससे लोगों को द्वारका के पाश इलाके में घर खरीदने का अवसर मिलेगा। योजना के तहत करीब 173 फ्लैट की पेशकश की जा रही है, जिनकी शुरुआती कीमत 1.28 करोड़ रुपये होगी।

यह भी पढ़ेंः Delhi AAP Office: आम आदमी पार्टी कार्यालय का बदलेगा ठिकाना, आप ने नई लोकेशन पर लगाया बोर्ड