Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coocaa टीवी रिव्यू : वाजिब कीमत में शानदार विकल्प और फीचर्स

टीवी का निर्माण मूल कंपनी स्काईवर्थ द्वारा उनकी हैदराबाद विनिर्माण सुविधा में किया गया है। इस 65-इंच QLED टीवी में एक ठोस धातु फ्रेम और तीन तरफ बेज़ेल्स हैं। नीचे की ओर पतली प्लास्टिक पट्टी कूका ब्रांडिंग के साथ क्रोम फिनिश है जो डिजाइन को शानदार बनाती है। पैनल के नीचे स्टाइलिश पावर एलईडी के साथ एक पावर बटन है।

By Jagran News Edited By: Anurag Mishra Updated: Mon, 12 Aug 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और 4k एचडीआर रेजोल्यूशन प्रदान करता है जो निश्चित रूप से आपका ध्यान खींचेगा

कूका इंडोनेशिया, मलेशिया और फिलीपींस जैसे दक्षिण एशियाई देशों में एक परिचित ब्रांड है। कंपनी अब भारत में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। Coocaa Frameless 65Y73 Pro QLED TV में QLED+ पैनल है, यह Google TV इंटरफ़ेस चलाता है, और Dolby Vision, HDR10+ और HDR10 जैसे लोकप्रिय HDR प्रारूपों का समर्थन करता है। गूगल असिस्टेंट वाला स्मार्ट टीवी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और 4k एचडीआर रेजोल्यूशन प्रदान करता है जो निश्चित रूप से आपका ध्यान खींचेगा। इसके अलावा, उल्लेखनीय तथ्य यह है कि स्मार्ट टीवी सिर्फ 29,999 रुपये की कीमत पर पेश किया जा रहा है।

टीवी का निर्माण मूल कंपनी स्काईवर्थ द्वारा उनकी हैदराबाद विनिर्माण सुविधा में किया गया है। इस 65-इंच QLED टीवी में एक ठोस धातु फ्रेम और तीन तरफ बेज़ेल्स हैं। नीचे की ओर पतली प्लास्टिक पट्टी, कूका ब्रांडिंग के साथ, क्रोम फिनिश है जो डिजाइन को शानदार बनाती है। पैनल के नीचे, स्टाइलिश पावर एलईडी के साथ एक पावर बटन और प्राइवेसी के लिए माइक्रोफोन को अक्षम करने के लिए एक शटर है।

टीवी के पिछले हिस्से को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कोई भी पोर्ट तक आसानी से पहुंच सके। इसमें 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट, डीवीडी/एसटीबी प्लेयर्स साउंड जैसे कनेक्टेड डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए आईआर पोर्ट, लैन कनेक्शन के लिए एक पोर्ट है, और निश्चित रूप से आपकी पसंदीदा सामग्री को ऑनलाइन देखने के लिए वायरलेस कनेक्शन का समर्थन करता है। एक फ़्रेमलेस फ्रंट जो अद्भुत पिक्चर क्वलिटी प्रदान करता है। जिस कीमत पर ये टीवी आपको कई फीचर्स ऑफर कर रहा है, इस कीमत पर इतने सारे फीचर्स मिलने थोड़े मुश्किल है। आफ्टर सेल सर्विस के बारे में बात करें तो कंपनी इसके साथ एक साल की वॉरंटी देती है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की क्वॉलिटी अच्छी है और इसकी ब्राइटनेस 465 तक जाती है। डिस्प्ले का रेज्योलुशन 3840X2160p है, यानी आप इसमें 4K कॉन्टेंट देख सकते हैं। पैनल LED ही है और आप इसमें 4K कॉन्टेंट देख सकते हैं। कलर्स अच्छे लगते हैं और डिस्प्ले पर्याप्त ब्राइट भी है। रिफ़्रेश रेट 60Hz है।

.

प्रदर्शन

यह 4k Google Tv USB से टीवी चैनल या वीडियो एक्सेस करने से लेकर HOTSTAR, Netflix, Prime Video, Sony Liv और Youtube जैसे सभी लोकप्रिय ऐप्स पर आपकी पसंदीदा सामग्री देखने की सुविधा प्रदान करता है। यूआई शानदार है क्योंकि यह आपको पर्सनलाइज्ड एक्सपीरिएंस देता है। इससे आसानी से नेविगेट कर आप अपनी होम स्क्रीन को पर्सनाइल्ड बना सकते हैं।

कनेक्टिविटी

रिमोट कंट्रोल आईआर या ब्लूटूथ के माध्यम से टीवी से कनेक्ट होता है। रिमोट पकड़ने और चलाने में काफी आरामदायक है। एक बात यह है कि आप केवल वॉल्यूम अप बटन दबाकर वॉल्यूम नहीं बढ़ा सकते हैं। 10-पॉइंट वॉल्यूम बढ़ाने के लिए, आपको वॉल्यूम को 10 बार ऊपर दबाना होगा। रिमोट में Google Assistant , यूजर प्रोफ़ाइल बदलने और इनपुट स्विच करने के लिए बटन हैं।