Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: अस्पतालों में नकली दवाओं को जब्त करने के आदेश, स्वास्थ्य सचिव से 48 घंटे में मांगी गई रिपोर्ट

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति किए जाने पर सतर्कता विभाग ने स्वास्थ्य सचिव को कार्रवाई करने को कहा है। विशेष सतर्कता सचिव ने स्वास्थ्य सचिव को चिट्ठी लिखकर कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में दी जा रही नकली दवाओं की पहचान करें और उन्हें तत्काल जब्त करें। सतर्कता सचिव ने मामले में अगले 48 घंटों में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट भी मांगी है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 24 Dec 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवाओं को जब्त करने के आदेश।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति किए जाने पर सतर्कता विभाग ने स्वास्थ्य सचिव को कार्रवाई करने को कहा है। विशेष सतर्कता सचिव ने स्वास्थ्य सचिव को चिट्ठी लिखकर कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में दी जा रही नकली दवाओं की पहचान करें और उन्हें तत्काल जब्त करें। 

सतर्कता सचिव ने कहा कि जिन कंपनियों ने इन दवाओं की आपूर्ति की है, उन्हें भुगतान नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही सतर्कता सचिव ने मामले में अगले 48 घंटों में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट भी मांगी है। 

एलजी ने की थी CBI जांच की सिफारिश

बता दें, सतर्कता विभाग ने नकली दवाओं को लेकर उपराज्यपाल को अपनी रिपोर्ट दी थी। इसमें कहा गया था कि दिल्ली के कई अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति की जा रही है। इसके बाद एलजी ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस पर दिल्ली सरकार ने कहा था कि एलजी को इस संबंध में दो महीने पहले ही बता दिया था।

ये भी पढ़ें- 'एक अधिकारी अपना काम सही से नहीं कर रहा...', मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उठाए LG की सिफारिश पर सवाल